राज्य सरकार के बेहतर औद्योगिक प्रबंधन के चलते फिर से लौटने लगे कामगार मजदूर : कृषि मंत्री

punjabkesari.in Wednesday, Aug 05, 2020 - 04:12 PM (IST)

भिवानी(अशोक): हरियाणा के कृषि मंत्री जयप्रकाश दलाल ने कहा कि बेहतर प्रबंधन व उत्पादन वाले माहौल के चलते हरियाणा में फिर से अन्य राज्यों से मजदूर वापिस लौटने लगे हैं तथा जल्द ही विभिन्न क्षेत्रों में उत्पादन जोर पकड़ लेगा। उन्होंने दावा किया कि प्रदेश सरकार के बेहतर प्रबंधन के चलते औद्योगिक उत्पादन में बढ़ोत्तरी हुई हैं। भिवानी जिला में नए वेयरहाऊस गोदाम बनाने व दुग्ध डेयरी प्रसंस्करण उद्योग लगाने की बात भी कृषि मंत्री ने भिवानी में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कही। 

कृषि मंत्री जयप्रकाश दलाल ने टिड्डी दल को लेकर उनके विभाग द्वारा की गई कार्रवाई के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि हरियाणा प्रदेश में 6 से 7 टिड्डी दलों ने प्रदेश के विभिन्न जिलों में फसलों पर हमला बोला। कृषि विभाग की सर्तकता के चलते लगभग 90 प्रतिशत टिड्डियों को मारने का कार्य उनके विभाग ने पूरा किया हैं। उन्होंने कहा कि टिड्डी दल राजस्थान के एक जिलों को छोडक़र सभी जिलों में अपना प्रभाव दिखा चुका है। इसी के चलते राजस्थान के साथ लगते हरियाणा के जिलों में भी टिड्डी दल का प्रकोप देखा गया। हालांकि उन्होंने कृषि विभाग के अधिकारियों व किसानों को सतर्क रहने की बात भी कही।

कृषि मंत्री जेपी दलाल ने कहा कि प्रदेश सरकार बिजली, पानी जैसी मूलभूत सुविधाओं के बेहतर प्रबंधन के लिए कार्य कर रही है। कोरोना महामारी के इस दौर में भी प्रदेश सरकार ने प्रशासन के साथ मिलकर बेहतर कार्य किया। रजिस्ट्री घोटाले के बारे के पूछे गए सवाल के बारे में उन्होंने कहा कि जो भी अनियमित्ताएं है, उनको त्वरित कार्रवाई करते हुए पकड़ा जा रहा है। विपक्षी दल अनियमित्ताओं की कार्रवाई होने के बाद सवाल उठाते हैं। जो सिफ राजनीति को दर्शाता है। उन्होंने हरियाणा प्रदेश में सरकार द्वारा पारदर्शी तरीके से कार्य किए जाने की बात कही। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static