युवक ने जहर निगल दे दी जान, मरने से पहले बनाई वीडियो, कहा- मेरी बेटियों को पापा तुम पालना (VIDEO)

punjabkesari.in Thursday, Sep 17, 2020 - 06:35 PM (IST)

पानीपत (सचिन नारा): ससुरालियों द्वारा ढाई लाख रुपये हड़पने और दहेज के झूठे केस में फंसाने की धमकी देने से आहत बबैल गांव के युवक प्रविंद्र ने खेत में जहर खाकर जान दे दी। जहर निगलने से पहले प्रविंद्र 31 सेकेंड फेसबुक पर ऑनलाइन भी रहा और वीडियो बनाकर वाट्सएप पर ताऊ के बेटे रविंद्र को भी भेजा।

 PunjabKesari, haryana

वीडियो में मृतक कह रहा है कि मेरे माता-पिता बहुत ही अच्छे हैं। मेरी बेटियों को पापा तुम पालना। मैं आपसे यही गुजारिश करता हूं। मेरी मौत के जिम्मेदार कर्मबीर (ससुर), जितेंद्र उर्फ जीता (साला) और कोमल (पत्नी ) है। मेरी पत्नी उनकी (ससुरालियों की) बात मानती है। मृतक युवक तीन बहनों का इकलौता भाई था।

यह घटना गांव बबैल की है। बबैल गांव के महाबीर ने पुलिस को शिकायत दी कि उसका 27 वर्षीय इकलौता बेटा प्रविंद्र खेती करता था। उसकी शादी बिहोली गांव के कर्मबीर की बेटी कोमल के साथ हुई थी। प्रविंद्र की दो बेटियां है। एक तीन साल की और दूसरी सात महीने की है। 

पिता ने कहा कि उसके बेटे के साथ ससुर, साला जितेंद्र उर्फ जीता और पत्नी कोमल गाली-गलौज करते थे। वर्ष 2019 में ससुर व साले ने बेटे को धमकाया कि वे कोमल को घर ले जाएंगे। उन्हें रुपये चाहिए। इससे बेटा डर गया और धान की फसल के डेढ़ लाख और गेहूं की फसल के एक लाख रुपये आरोपितों को दे दिए। 

PunjabKesari, haryana

इसके बाद धमकी दी कि किसी को रुपये देने के बारे में बताया तो जान से मार देंगे। बेटे ने यह बात उसे, पत्नी, परिजन बलजीत व रविंद्र को बताई। करीब एक महीना पहले आरोपित कोमल व सात महीने की पोती को बिहोली ले गए। उन्होंने बात की तो आरोपित पोती को घर छोड़ गए। 

धमकी देकर गए कि प्रविंद्र सहित पूरे परिवार को दहेज के झूठे केस में फंसवा देंगे। इसके बाद से बेटा परेशान रहने लगा। बेटे ने वीडियो बनाई और आरोपितों के डर से जहरीला पदार्थ खा लिया। बेटे को पानीपत के एक निजी अस्पताल में दाखिल कराया, जहां पर डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। प्रविंद्र की दो बड़ी व एक छोटी बहन है। बुधवार को पुलिस ने सामान्य अस्पताल में पोस्टमार्टम करवा कर शव को स्वजनों को सौंप दिया। पुलिस ने मृतक पिता महाबीर की शिकायत पर कर्मबीर, जितेंद्र और कोमल के खिलाफ धारा 306 करने का मामला दर्ज किया है। जांच के बाद आरोपितों को काबू किया जाएगा। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vinod kumar

Recommended News

Related News

static