युवक ने मायके में जाकर अपनी पत्नी को उतारा मौत के घाट, ससुराल पक्ष पर लगे गंभीर आरोप

punjabkesari.in Monday, Jun 05, 2023 - 10:24 PM (IST)

पलवल(रुस्तम): शहर थाना अंतर्गत गांव पिंगौड में युवक ने मायके में अपनी पत्नी की गला घोंटकर हत्या कर दी। आरोप है कि मृतका के ससुराल वाले दहेज में पांच लाख रूपये की मांग को लेकर उसे प्रताड़ित कर रहे थे।  इसी कारण मृतका एक महीने से अपने मायके रह रही थी। सदर थाना पुलिस ने मामले में नामजद पति, सास ससुर के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस ने जिला नागरिक अस्पताल में शव का पोस्टमार्टम करवाकर स्वजन को सौंप दिया।

 

दहेज के खातिर विवाहिता को धक्का मारकर घर निकाला

 

सदर थाना प्रभारी विश्व गौरव के अनुसार मामले में पिंगौड के रहने वाले मफ्फ़ू ने शिकायत दर्ज करवाई है कि उसने अपनी पुत्री नाजिया की शादी बीते वर्ष 29 मई को सल्लागढ़ के रहने वाले समीर के साथ की थी। शादी में हैसियत के अनुसार दान-दहेज भी दिया था। मगर शादी के बाद से ही नाजिया के ससुरालजन दहेज से संतुष्ट नहीं हुए। नाजिया का पति समीर, सास नूरजहां, ससुर याकूब उसकी पुत्री को दहेज में पांच लाख रुपए नगद लाने के लिए प्रताड़ित करते रहे। उसके दामाद समीर ने नाजिया को दो-तीन बार दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर घर से धक्का देकर निकाल दिया था। हर बार पंचायतों के बाद उनकी पुत्री नाजिया अपने ससुराल वापस चली गई।

 

बात करने के बहाने ले जाकर उतारा मौत के घाट

 

शिकायतकर्ता पिता ने बताया कि तीन जून को शाम को करीब छह बजे उनका दामाद समीर अपने मायके गांव पिंगौड आया और कहने लगा कि उसे दस मिनट अकेले में नाजिया से बातचीत करनी है। इसपर नाजिया ने उनसे (मफ्फ़ू) से कहा कि समीर ने मुझे धमकी दी है कि तुझे घर आकर जान से खत्म कर दूंगा। यह मुझे जान से मार सकता है। मगर उसने (मफ्फ़ू) सोचा कि थोड़ी देर बात करने से इनका घर बस सकता है। इसलिए उसने अपने दामाद को नाजिया से बात करने के लिए अकेले कमरे में भेज दिया।

 

जान से मारने की धमकी देकर फरार हुआ आरोपी

 

वहीं करीब आधे घंटे बाद उन्हें शोर सुनाई दिया। जब वह भागकर कमरे में पहुंचे तो देखा कि दामाद समीर ने उसकी पुत्री को चुन्नी से गला घोंटकर पंखे से लटका रखा है। इतने में ही उनका दामाद कमरे से बाहर की तरफ भागा और कहा कि मैंने तुम्हारी लड़की को जान से मार दिया है, जो करना है कर लो। आरोपित दामाद ने धमकी दी कि पुलिस कार्रवाई करने पर वह पूरे परिवार को जान से खत्म कर देगा और मौके से फरार हो गया। इसके बाद उन्होंने अपनी नाजिया को पंखे से उतारा और जिला नागरिक अस्पताल लेकर गए, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। शिकायत में कहा गया है कि आरोपित समीर ने अपनी पत्नी नाजिया की हत्या अपने पिता और मां के उकसावे में चुन्नी से गला घोंटकर की है।

                  (हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)     

 

 

 
 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ajay Kumar Sharma

Recommended News

Related News

static