कल से हो सकती है पेट्रोल-डीजल की किल्लत, पंप संचालकों ने लिया बड़ा फैसला

punjabkesari.in Tuesday, May 31, 2022 - 04:00 PM (IST)

सिरसा(सतनाम): आज यानी 31 मई से देश के कई राज्यों में पेट्रोल डीजल की किल्लत हो सकती है। पेट्रोल पंप मालिकों ने 31 मई से ऑयल डिपो से पेट्रोल डीजल नहीं खरीदने का फैसला किया है। दरअसल पंप मालिक पेट्रोल डीजल बेचने पर कमीशन बढ़ाए जाने की मांग कर रहे हैं, जिसमें बीते 5 सालों से कोई बढ़ोतरी नहीं की गई है। इसके अलावा पेट्रोल पंप संचालक ऑयल कंपनी से वैट कम करने की मांग भी लगातार कर रहे हैं, लेकिन उनकी मांगों को पिछले कई सालों से दरकिनार किया जा रहा है। पेट्रोल पंप संचालकों के इस फैसले के चलते हरियाणा में भी पेट्रोल डीजल की किल्लत हो सकती है।

सरकार पर दबाव बनाने के लिए पंप संचालकों ने लिया फैसला

सिलरा के एक पेट्रोल पंप संचालक योगेश शर्मा ने बताया कि वह वैट में कमी की मांग को लेकर काफी समय से कंपनी के अधिकारियों से गुहार लगा रहे हैं। लेकिन उनकी सुनवाई नहीं हो रही है। उन्होंने कहा कि पिछले 5 सालों से पेट्रोल डीजल बेचने के लिए उन्हें कम कमीशन दिया जाता है। जिससे उनका गुजारा करना काफी मुश्किल हो गया है। उन्होंने मांग की है कि ऑयल कंपनी के अधिकारी जल्द से जल्द पेट्रोल डीजल बेचने पर कमीशन को बढ़ाएं। उन्होंने कहा कि आज 31 मई को उनके पंप पर पेट्रोल का सिर्फ 10 हजार लीटर का स्टॉक शेष बचा है जबकि डीजल का 20 हजार लीटर स्टॉक शेष है। शाम तक पंप में मौजूद पेट्रोल और डीजल की खपत हो सकती है। उन्होंने कहा कि अगर मामले का समाधान नहीं हुआ और उनकी यूनियन में पेट्रोल डीजल खरीदने का फैसला नहीं लिया तो कल से पेट्रोल और डीजल की भारी किल्लत भी हो सकती है। 

हरियाणा-पंजाब समेत कई राज्यों में होगा असर

बता दें कि राजधानी दिल्ली समेत 17 राज्यों के पेट्रोल पंप डीलरों ने फैसला लिया है कि वें 31 मई से ऑयल डिपो से पेट्रोल डीजल नहीं खरीदेंगे। पेट्रोल पंप डीलर अपनी दो मांगों को लेकर सरकार पर दबाव बनाने की कोशिश कर रहे हैं। पेट्रोल पंप डीलरों के इस कदम से हरियाणा, पंजाब, उत्तर प्रदेश, तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, मध्य प्रदेश, पश्चिम बंगाल, बिहार, गुजरात, महाराष्ट्र, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली में पेट्रोल डीजल की कमी का सामना करना पड़ सकता है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vivek Rai

Recommended News

Related News

static