Kaithal: विधानसभा चुनाव का बहिष्कार करेंगे ये 50 से अधिक गांव, नहीं करेगा कोई भी वोटिंग...जानिए वजह

punjabkesari.in Tuesday, Aug 20, 2024 - 05:24 PM (IST)

कैथल(जयपाल): कैथल के बहु चर्चित ऑनर किलिंग मामले में मंगलवार को गांव क्योडक़ में किशोर की मां को रिहा करवाने को लेकर महापंचायत बुलाई गई। इस पंचायत में आसपास के 50 से अधिक गांवों के सरपंच व मौजिज व्यक्तियों ने हिस्सा लिया। सैकड़ो की संख्या में ग्रामीण व अन्य गांव के लोग इस मामले में पुलिस को अपनी गिरफ्तारी देने पहुंचे, उचित कार्रवाई न होने से खफा ग्रामीणों ने पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और बाद में पुलिस को सामूहिक रूप से धरना स्थल पर ही गिरफ्तारी दी।

जसबीर सिंह ने बताया कि उन्होंने आज आसपास के 50 से अधिक गांव के सरपंच व मौजीज व्यक्तियों की महापंचायत बुलाई थी जिसमें निर्णय लिया गया कि यदि पुलिस द्वारा आगामी 5 सितंबर तक नाबालिक की मां को रिहा नहीं किया गया तो वह आर पार की लड़ाई लड़ेंगे इसके लिए चाहे उनका शहर जाम करना पड़े या रोड उखाड़ने पड़े वह किसी भी कीमत पर पीछे नहीं हटेंगे यह लड़ाई केवल कैथल ही नहीं बल्कि प्रदेश से उठकर पूरे भारत में जाएगी। सरपंच ने कैथल की पूर्व एसपी उपासना पर उनके समाज के लोगों के साथ गलत व्यवहार करने आरोप लगाया, इसके एसपी पढ़ी-लिखी नहीं थी और उसकी डिग्री भी सही नहीं होगी इसलिए उन्होंने उनके साथ ऐसा व्यवहार किया। 


ग्रामीणों ने सरकार व जिला पुलिस को चेतावनी दी है कि यदि आगामी 5 सितंबर तक किशोर की मां को रिहा नहीं किया गया तो उनके गांव में आसपास के 50 से अधिक गांवों में आगामी विधानसभा चुनाव का बहिष्कार किया जाएगा,

pवही धरना स्थल पर पहुंचे कैथल एसडीएम अजय कुमार ने ग्रामीणों का ज्ञापन लिया और सभी की सामूहिक गिरफ्तारी ली, उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव लोकतंत्र का पर्व है सभी को मिलकर मनाना चाहिए, वह चाहते हैं कि इस मामले का सॉल्यूशन जल्दी से जल्दी निकल जाए और कोई भी वोटर्स चुनाव का इसका बहिष्कार ना करें।


वही मामले को लेकर कैथल के एसपी राजेश कालिया ने बताया कि इस पूरे मामले की जांच स्टेट क्राइम ब्रांच की टीम द्वारा की जा रही है, उन्होंने कहा कि इस मामले में गिरफ्तारी की जो कार्रवाई हुई है वह बिल्कुल ठीक हुई है, लोगों द्वारा जो गलत गिरफ्तार की बात कही जा रही है उनको कहा कि इस मामले की बिल्कुल निष्पक्ष जांच होगी किसी के खिलाफ भी गलत कार्रवाई नहीं होगी, आगामी एक हफ्ते के अंदर वही सही निर्णय पर पहुंच जायेगे ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

static