Baba Siddiqui Murder: ऐसे गैंगस्टर Lawrence Gang का सदस्य बना Shooter गुरमेल सिंह, पढ़ें CRIME HISTORY

punjabkesari.in Wednesday, Oct 16, 2024 - 10:05 AM (IST)

कैथल : हरियाणा के कैथल में एनसीपी नेता व पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी की हत्या मामले के 23 वर्षीय नरड़ गांव निवासी शूटर गुरमेल सिंह की जीशान अख्तर की एक मुलाकात ने संगीन अपराध के बीच धकेला। यदि आरोपी गुरमेल की कैथल की जेल में जीशान अख्तर से मुलाकात न होती तो वह लॉरेंस गैंग का सदस्य न बन पाता। हालांकि शुरुआत से ही गुरमेल के परिवार में रहे झगड़े के माहौल ने भी उसकी सोच आपराधिक प्रवृत्ति की रही है।

PunjabKesari

जेल की स्पेशल सेल में 15 महीने तक साथ रहे दोनों  

बता दें कि जीशान पर कैथल के कलायत थाना में हत्या के प्रयास और आर्म्स एक्ट के दो केस दर्ज हैं। पुलिस सूत्रों के अनुसार जीशान अख्तर 21 अगस्त 2022 को कैथल पुलिस पंजाब की कपूरथला जेल से प्रोटेक्शन वारंट पर कैथल लेकर आई थी। यहां पर ही दोनों की दोस्ती हो गई थी। इसके बाद कैथल जेल की स्पेशल सेल में वह लगभग 15 महीने तक शूटर गुरमेल के साथ रहा। इसके बाद जीशान को कोर्ट से जमानत मिल गई थी। कपूरथला पुलिस उसे 17 नवंबर 2023 को वापस लेकर गई थी। कैथल जेल से बाहर आने के बाद भी दोनों एक-दूसरे के संपर्क में रहे थे। इसके बाद दोनों ने एक साथ मुंबई जाने के बाद ही एनसीपी नेता व पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी की हत्या की गई।

पहला केस:

2019 में की थी अपने ही गांव के युवक की हत्या

आरोपी गुरमेल ने 31 मई 2019 को कैथल के ग्यारह रुद्री मंदिर के आगे अपने दोस्त अशोक के साथ मिलकर उसके सगे छोटे भाई सुनील की बर्फ वाले सुए से हत्या की थी। इस संदर्भ में थाना शहर में 25 मार्च 2023 को एफ.आई.आर नंबर 113 दर्ज की गई थी। आरोपी अशोक भी गुरमेल के गांव नरड़ का रहने वाला है। इस मामले में वह लगभग 4 साल तक जेल में रहा। 7 जुलाई 2023 को हाई कोर्ट से रेगुलर बेल होने के बाद जेल से बाहर आया था। इस केस में उसकी जमानत पूंडरी के गांव हाबडी में रहने वाले इसके नाना ने करवाई थी। बाहर आने के बाद वह मुंबई चला गया और वहां लॉरेंस बिश्नोई के गुर्गों के संपर्क में आया।

PunjabKesari

दूसरा केस:

जेल में मोबाइल फोन मिलने का भी है केस दर्ज

आरोपी गुरमेल पर जेल में मोबाइल फोन रखने का भी एक केस चल रहा है। इस संदर्भ में जेल डी.एस.पी सुरेंद्र कुमार ने 25 मार्च 2022 को थाना शहर में एफआईआर दर्ज करवाई थी। जिसमे गुरमेल सहित अन्य 5 आरोपी बनाए गए हैं। जिन पर आरोप है की जेल के नियमों की उल्लंघना करने का केस कैथल कोर्ट में विचाराधीन है।

तीसरा केस:

तीतर थाने में भी दर्ज है मारपीट का केस

आरोपी गुरमेल के ऊपर कैथल के तीतर थाने में भी एक मारपीट का केस दर्ज है। 12 अगस्त 2024 को थाने में दर्ज एफआईआर अनुसार आरोपी गुरमेल सहित दो अन्य के ऊपर मारपीट के आरोप लगे हैं। इस केस में आरोपी कभी भी जांच में शामिल नहीं हुआ। जबकि इसके दो अन्य आरोपी गिरफ्तार हो चुके हैं। फिलहाल पुलिस इस मामले की जांच कर रही है।

PunjabKesari

शूटर गुरमेल की क्राइम हिस्ट्री, उसकी दादी जी जुबानी

शूटर गुरमेल की 70 वर्षीय दादी फुल्ली देवी ने बताया कि गुरमेल अपने पिता का इकलौता बेटा है। जब वह 7 साल का था तब उसके पिता की मृत्यु हो गई थी। जिसके बाद गुरमेल की मां ने गुरमेल उसके चाचा के साथ शादी कर ली थी। उसके चाचा के पास भी एक लड़का व एक लड़की है। वह भी काफी समय से बाहर रहता है, उसके बेटे प्रिंस की वही परवरिश कर रही है। गुरमेल ने 2019 ने अपने एक दोस्त के साथ मिलकर गांव के ही एक युवक की हत्या की थी। उस मामले में वह कई सालों से जेल में बंद था। अब उसकी जमानत किसने करवाई इसके बारे में उसे कुछ भी मालूम नही। तीन-चार महीने पहले ही जब वह जमानत पर बाहर आया तब 5-10 मिनट के लिए घर जरूर आया था। लेकिन ज्यादा देर नहीं रुका था। वह तब किसी काम से बाहर गई हुई थी। उसने गुरमेल को देखा तक भी नहीं, इतनी देर में वह चला गया था। उसके बाद आज तक उनका गुरमेल के साथ कोई भी संपर्क नहीं हुआ और ना ही गुरमेल किसी भी त्यौहार या अन्य पारिवारिक प्रोग्राम में घर आया। गुरमेल की दादी ने बताया कि वह लोगों से लड़ाई झगड़ा करता था। इसलिए उन्होंने 11 साल पहले ही उसे घर से बेदखल कर दिया था। शूटर गुरमेल की दादी ने कहा पुलिस उसे चाहे चौराहे पर खड़ा करके गोली मार दे, उनके लिए वो कबका मर चुका है। 


(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Related News

static