इस बार हंगामेदार हो सकता है विधानसभा बजट सत्र

2/18/2020 10:47:56 AM

डेस्कः 20 फरवरी से शुरू होने जा रहे बजट सत्र के इस बार खासा हंगामेदार रहने की संभावना नजर आ रही है। बजट से पहले ही जिस तरह से सरकार की ओर से जारी किए 100 दिन के कार्यकाल के रिपोर्ट कार्ड पर विपक्ष ने जोरदार हमला बोला है, उससे यह संभावना लग रही है कि विपक्ष सत्र में सरकार पर तीखे हमले बोलेगा। खास बात यह है कि बजट सत्र को लेकर सत्ता पक्ष व विपक्ष दोनों ही पूृरी तरह से तैयारी में जुटे हुए हैं। यहां यह भी उल्लेखनीय है कि हरियाणा के राजनीतिक इतिहास में पहली बार कोई मुख्यमंत्री बजट पेश करेगा। 

इस सत्र के शुरू होने से कुछ दिन पहले ही सरकार की ओर से अपना 100 दिन का कार्यकाल पूरा होने पर रिपोर्ट कार्ड पेश किया गया था। इस रिपोर्ट कार्ड में सरकार की महत्वपूर्ण उपलब्धियों व योजनाओं का बखान किया गया है। 100 दिन के कार्यकाल को मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने सरकार के लिए उपलब्धियों भरा बताते हुए कहा कि हमने जो काम 100 दिन में कर दिए, उतने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने सत्ता में रहते 10 सालों में भी नहीं किए। दूसरी तरफ विपक्ष लगातार सरकार के इस रिपोर्ट कार्ड पर सवालिया निशान लगा रहा है।

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा तो सरकार के रिपोर्ट कार्ड में पहले से चली आ रही योजनाओं का उल्लेख करने को लेकर घेरने का प्रयास कर चुकी है तो इनैलो नेता अभय सिंह चौटाला 100 दिनों में सरकार की एक भी उपलब्धि को नहीं मानते। ऐसे में अब आने वाले दिनों में विधानसभा में होने वाले बजट सत्र में सत्ता पक्ष व विपक्ष में तीखी नोक-झोंक देखने को मिल सकती है।     प्रस्तुति: संजय अरोड़ा।


Isha

Related News