जगह-जगह डस्टबिन होने के बावजूद कूड़ा फेंकने वालों पर अब होगी कड़ी कार्रवाई

punjabkesari.in Friday, Oct 05, 2018 - 12:08 PM (IST)

यमुनानगर(सुमित ओबरॉय): स्वच्छता अभियान को सफल बनाने के लिए निगम ने की एक नई शुरुआत की है। जहां एक तरफ नगर निगम की स्वच्छता टीम और सफाई कर्मचारियों द्वारा दिन रात सफाई जा रही है। वहीं जागरूकता होने के बावजूद भी कुछ लोग जगह-जगह पर कूड़ा फेंक देते हैं। निगम की स्वच्छता टीम ने अलग-अलग जगहों पर जब निरीक्षण किया तो देखा गया कि कई दुकानदार अपनी दुकान से साफ सफाई कर कूड़ा सीधा नाले में डाल देते हैं वहीं कुछ लोग पॉलिथीन में कूड़े को ले जाकर बीच रास्ते फेंक देते हैं ।
PunjabKesari
कैमरे खोलेंगे कूड़ा फेंकने वालों की पोल
निगम की टीम द्वारा बनाई गई वीडियो में भी आप देख सकते हैं कि कुछ लोग जानबूझकर कूड़ा सड़क पर गिरा रहे हैं। ऐसी जगह भी थी जहां पर निगम के कूड़ा उठाने वाले वाहन खड़े थे लेकिन बावजूद इसके लोग सड़क पर ही कूड़ा गिरा रहे हैं। लेकिन ऐसे लोग अब हो जाएं सावधान क्योंकि अगर आप यह सोच रहे हैं कि आप कहीं भी कूड़ा गैर देंगे और किसी को इस बात का पता नहीं लगेगा तो आपका भ्रम अब जल्द ही टूट जाएगा। क्योंकि निगम की टीम अलग अलग पॉइंट पर खड़े होकर आपको कैमरों में खेल कर रही है जिससे आप बच नहीं पाएंगे।
PunjabKesari
खुले में सड़कों पर खाली प्लॉट में कूड़ा फेंक रहे लोगो का होगा चालान
इस पूरे मामले की जानकारी देते हुए बताया कि आज में कई जगह चालान काटे गए हैं जहां खुले में लोग कूड़ा फेंक रहे थे। उनके खिलाफ हमने कार्रवाई की है क्योंकि पहले कई बार मीडिया के माध्यम से खुद जाकर लोगों को समझाया गया है कि खुले में कूड़ा मत फेंको।  हमने कर्मचारियों की भी अलग अलग पॉइंट पर ड्यूटिया लगाई गई है। दुकानदारों से भी अनुरोध किया है शहर को साफ सुथरा रखने में सहयोग दें साथ ही अगर उन्हें कोई किसी जगह दिखता है कि डस्टबिन में कूड़ा ना डाल कर लोग इधर-उधर फेंक रहे हैं तो उसकी फोटो भी हमें भेजें उसका चालान किया जाएगा। 
PunjabKesari
एकांत में बैठकर देखती है टीम कौन फेंक रहा कूड़ा
उन्होंने कहा कि प्लानिंग के साथ काम किया जा रहा है हमने एक स्वच्छता टीम भी बना रखी है। जो लोगों को जागरूक भी कर रहे लेकिन बार बार समझाने के बाद भी जो लोग नही समझ रहे और कूड़ा कही भी फेंक रहे है तो उनके चालान किये जायेंगे। कोई चालान समय पर नहीं भरता तो फिर चालान को कोर्ट में भेजा जाएगा और आगे की कार्रवाई की। हमारी टीम ने छोटी लाइन खेड़ा बाजार पंचायती गुरुद्वारा इन तीन बाजारों में आज हमारी टीम ने निरीक्षण किया और हमारी टीम एकांत में बैठकर देखती है कि कौन कूड़ा कहां फेंक रहा है।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Rakhi Yadav

Recommended News

Related News

static