रक्षा बंधन: देशभक्ति के रंग में ''रंगी तिरंगा'' व ''वंदे मातरम'' राखियों की बिक्री जोरों पर

punjabkesari.in Friday, Aug 09, 2019 - 11:00 PM (IST)

भिवानी (अशोक): रक्षा बंधन का पावन पवित्र त्यौहार आ रहा है, दुकानों पर रंग बिरंगी राखियां सजनी लगी है। इस बार तो देश भक्ति से प्रेरित राखियां भी बाजार में उपलब्ध हैं, इस बार न केवल तिरंगे की राखियां बाजार में हैं, बल्कि वंदेमातरम राखी भी उपलब्ध है, जो कि भाइयों की कलाई पर बहनें बांधेगी। बहनों को भी अधिकतर चाह वंदेमातरम व तिरंगे वाली राखी ओर आ रहा है। फौजी भाइयों की बहनें ज्यादातर देश भक्ति से प्रेरित रखी ही खरीद कर अपने भाइयों के पास भेज रही हैं।

PunjabKesari, vande matram

पुलवामा अटैक व धारा 370 हटाये जाने का असर राखी के बाजार पर भी खूब पड़ रहा है। बहनें अपने भाईयों के लिए देश भक्ति से प्रेरित राखियां खरीद रही हैं। इन राखियों की कीमत भी ज्यादा नहीं रखी गई है। ये राखियां स्पेशल ऑर्डर पर बनवाई गई है। दुकानदारों का कहना है कि धारा 370 लेट हटाई गई है, जिस कारण धारा 370 से संबंधित राखी वे नहीं बनवा पाए हैं।

दुकानों पर राखी खरीदने आई बहनों का कहना है कि वे तो इस बार देश भक्ति से प्रेरित राखी ही खरीदेगी। मोदी जी ने धारा 370 हटा दी, जिससे अब ओर भी अधिक गर्व उन्हें अपने देश पर होने लगा है। फौजियों की बहन तो ज्यादातर वंदे मातरम की राखी या फिर तिरंगे की राखियां ही खरीद रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static