माफी के बाद बबली पर नर्म हुए किसान, भाजपा से अब भी नाराज...बोले- लाठी-गोली चलाने वालों को समर्थन नहीं देंगे

punjabkesari.in Friday, Sep 20, 2024 - 06:08 PM (IST)

टोहाना(सुशील सिंगला): टोहाना से BJP उम्मीदवार पूर्व मंत्री देवेंद्र बबली ने शुक्रवार को किसानों से माफी मांगी। किसानों की पंचायत में पहुंचे बबली ने किसान नेताओं को माफीनामा सौंपा और हाथ जोड़े।  बता दें कि देवेंद्र सिंह बबली जाखल में अपने कार्यालय का उद्घाटन करने के लिए पहुंचे थे, जहां किसान ने उनका विरोध किया। दरअसल भाजपा-जजपा गठबंधन सरकार में देवेंद्र बबली पंचायत मंत्री थे। इस दौरान एक विरोध प्रदर्शन में किसानों के साथ धक्कामुक्की हो गई थी। इसी मामले में किसानों पर FIR दर्ज थी।

PunjabKesari

हालांकि बबली ने भरोसा दिलाया कि वे सभी केस रद्द करवा देंगे। वहीं किसानों ने कहा कि बबली को किसानों को धक्के मारने और पर्चे रद्द कराने के मामले में माफी दे दी गई है, लेकिन उनका चुनाव में कोई समर्थन नहीं होगा। उन्होंने कहा कि भाजपा का विरोध आगे भी जारी रहेगा। किसानों ने बताया कि इसी साल 12 मार्च को बतौर पंचायत मंत्री देवेंद्र बबली जाखल में PM नरेंद्र मोदी के लाइव कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे थे। यहां पहुंचने से पहले किसानों ने उनका घेराव कर दिया। बबली से किसान आंदोलन और बाढ़ से जुड़े मुआवजे पर सवाल पूछने शुरू कर दिए। इसको लेकर हंगामा मच गया। किसानों और बबली में धक्कामुक्की शुरू हो गई।

जिस समय बबली इस कार्यक्रम में शिरकत कर रहे थे, तो दूसरी तरफ उनकी मंत्री की कुर्सी जा रही थी। इसी दिन प्रदेश में लोकसभा चुनाव में सीट शेयरिंग पर सहमति न होने से भाजपा-जजपा का गठबंधन टूटा था। बबली के मंच के सामने भी किसान पहुंच गए थे और नारेबाजी की थी।

इसके बाद पत्रकारों से बात करते हुए बबली ने उस समय कहा था कि कुछ लोग किसानों के नाम पर राजनीति कर किसानी व किसानों को बदनाम कर रहे हैं, ऐसा न करें। उन्होंने कहा था कि किसानों की मांगों पर 4 दिन पहले ही वे नारेबाजी करने वाले लोगों के साथ चांदपुरा रेस्ट हाऊस में मिले थे। उनकी मांगों पर हमने गौर किया है। किसानों की पीड़ा मुझसे अच्छा कोई नहीं समझ सकता है।

शुक्रवार को हुई किसान पंचायत के बाद देवेंद्र बबली ने कहा कि किसान संगठनों के साथ हुई बैठक में कुछ मसले हल किए गए। मैं किसान का ही बेटा हूं और जो शब्द उनके किसानों को अच्छे नहीं लगे, वो वापस लेते हैं और माफी मांगते हैं। किसानों की पीड़ा उनसे अच्छा और कोई नहीं जान सकता। मैं यह नहीं जता पाया कि मैं उनके साथ हूं। उनके खिलाफ जो सारे मुकदमे हैं, रूटीन प्रोसेस के बाद वे खारिज हो जाएंगे।

इस मामले में किसान नेता मनदीप नथवान ने कहा कि भाजपा किसान विरोधी है। उसे हराने को एड़ी चोटी का जोर लगाएंगे। देवेंद्र बबली ने 12 मार्च को जाखल में सवाल पूछ रहे किसानों को धक्के मारे और उन पर मुकदमे बनवाए। इस मामले में आज बबली ने पंचायत में माफी मांगी है, पंचायत में बड़े-बड़े मसले सुलझ जाते हैं, लेकिन इसका मतलब ये नहीं कि बबली को समर्थन होगा। किसान अपना विरोध जारी रखेंगे। 

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Saurabh Pal

Related News

static