जंतर-मंतर पर जुटे हरियाणा समेत देशभर के शीर्ष पहलवान, कुश्ती महासंघ के खिलाफ धरना किया शुरू

punjabkesari.in Wednesday, Jan 18, 2023 - 05:59 PM (IST)

दिल्ली(कमल कंसल) : भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर तानाशाही करने के आरोप लगाते हुए टोक्यो ओलंपिक कांस्य पदक विजेता बजरंग पूनिया और विश्व चैम्पियनशिप पदक विजेता विनेश फोगाट समेत देश के शीर्ष पहलवान जंतर-मंतर पर धरने पर बैठ गए हैं। पहलवानों ने अपनी शिकायतों या मांगों के बारे में विस्तार से नहीं बताया, लेकिन यह स्पष्ट है कि वे डब्ल्यूएफआई अध्यक्ष और कैसरगंज से भाजपा सांसद सिंह के रवैये के खिलाफ धरने पर बैठे हैं।

 

 

देशभर से 30 से अधिक पहलवान धरने में शामिल

 

बजरंग, विनेश, रियो ओलंपिक पदक विजेता साक्षी मलिक, विश्व चैम्पियनशिप पदक विजेता सरिता मोर, संगीता फोगाट, सत्यव्रत मलिक,  और राष्ट्रमंडल खेल पदक विजेता सुमित मलिक जंतर मंतर पर धरने पर बैठे 30 पहलवानों में हैं। बजरंग ने मीडिया से कहा ,‘‘ हमारी लड़ाई सरकार या भारतीय खेल प्राधिकरण के खिलाफ नहीं है। हम डब्ल्यूएफआई के खिलाफ है। हम आज इसका ब्यौरा देंगे। ये तो अब आर पार की लड़ाई है।’’

 

 

बजरंग ने ट्वीट कर कहा- खिलाड़ियों को किया जा रहा प्रताड़ित

 

पहलवानों ने ट्वीट कर भारतीय कुश्ती महासंघ के खिलाफ मोर्चा खोलने की जानकारी दी है। ओलंपियन पहलवान बजरंग पूनिया ने भी ट्वीट करते हुए लिखा कि, “खिलाड़ी पूरी मेहनत कर देश को मेडल दिलाता है, लेकिन फेडरेशन ने हमें नीचा दिखाने के अलावा कुछ नहीं कहा। मनचाहे कायदे कानून लगा कर खिलाड़ियों को प्रताड़ित किया जा रहा है।”

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)         

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Gourav Chouhan

Recommended News

Related News

static