ट्रैफिक पुलिस की वर्दी में लगेगा HD कैमरा, कानून तोड़ा तो पकड़े जाओगे

punjabkesari.in Tuesday, Apr 25, 2017 - 03:06 PM (IST)

रोहतक (दीपक भारद्वाज):गाड़ी के कागजात दिखाते वक्त वाहन चालक हो या फिर पुलिसकर्मी, अगर कोई बदतमीजी करता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई तय है। क्योकि ये सभी चीजें कैमरे में कैद होंगी। रोहतक जिले में रोड पर वाहनों की जांच करने वाले पुलिस अधिकारी हैं। उनकी वर्दी पर हाईटैक कैमरे लगा दिए गए हैं।
PunjabKesari
यही नहीं अपराधियों पर लगाम लगाने के लिए जिले के सभी एस.एच.ओ. के फ्रंट शीशे पर भी एच.डी. कैमरे लगाए गए हैं, ताकि कोई भी कार्रवाई की गतिविधि का रिकार्ड भी दर्ज हो सके। अभी इस अभियान की शुरूआत 30 कैमरों से की गई है, जिसमें 20 घंटे की रिकार्डिंग हो सकती है।
PunjabKesari
एस.पी. पंकज नैन ने बताया कि आए दिन शिकायतें आ रही थी कि गाड़ी के कागजात चैक करते वक्त पुलिसकर्मी लोगों के साथ अभद्र व्यवहार करते हैं। पुलिसकर्मियों की ओर से भी शिकायतें मिलती थी कि आम जनता भी उनसे अभद्र व्यवहार करती है। अब जो भी होगा वह सच्चाई कैमरे में कैद हो जाएगी। क्योंकि पुलिस के काम में पारदर्शिता लाने के लिए ट्रैफिक पुलिस को एच.डी. बाॅडी कैमरे दिए गए हैं। 
PunjabKesari
वहीं अपराधियों पर लगाम लगाने के लिए जिले के सभी थाना प्रभारियों की गाड़ियों में डैस्क कैमरे लगाए गए हैं। ताकि कार्रवाई के दौरान अपराधियों की गतिविधियों को रिकार्ड किया जा सके।
PunjabKesari
उन्होंने कहा कि इससे पहले केवल गुरूग्राम में 5 कैमरे लगाए गए थे। लेकिन उन्होंने 30 कैमरों से इस अभियान की शुरूआत की है और जल्द ही इनकी तादाद बढ़ा दी जाएगी। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static