नवरात्रों की शुरूआत में ही गड़बड़ाया ट्रेनों का परिचालन, स्टेशन पर 2 से 4 घंटे देरी से पहुंचीं

punjabkesari.in Friday, Oct 04, 2024 - 10:17 AM (IST)

सोनीपत : त्यौहारी सीजन को देखते हुए भले ही रेलवे ने स्पैशल ट्रेनों की यात्रियों को सौगात दी है, लेकिन नवरात्र शुरू होते ही ट्रेनों का परिचालन गड़बड़ा गया है। स्थिति यह है वीरवार को लंबी दूरी का सफर तय करने वाली एक्सप्रैस ट्रेन अपने निर्धारित समय से 2 सेे 4 घंटे की देरी से पहुंचीं, जिसके चलते यात्रियों को कई प्रकार की परेशानियों का सामना करना पड़ा है। दुर्ग पूजा, दीवाली पर्व व छठ पूजा सहित कई त्यौहारों को उत्तर भारत में काफी माना जाता है।

ऐसे में हर कोई इन त्यौहार को अपनों के बीच मनाने जाता है। अपनों के बीच जाने के लिए वह ट्रेनों में सफर करना आरामदायक समझता है, लेकिन त्यौहारी सीजन पर ट्रेनों में भीड़ की स्थिति हो जाती है। भीड़ में यात्रियों को परेशानी न हो उसके लिए रेलवे स्पैशल ट्रेनों का परिचालन करता है। रेलवे ने स्पैशल ट्रेनों का परिचालन तो कर दिया है, लेकिन दिल्ली-अम्बाला रेलमार्ग पर पहले से ही परिचालन हो रही ट्रेनों के परिचालन पर काफी असर पड़ रहा है। मालवा सुपरफास्ट एक्सप्रैस जैसी ट्रेन अपने निर्धारित समय से 4 घंटे की देरी से चल रही है तो वहीं पैसेंजर ट्रेन 1 घंटे की देरी से स्टेशन पर पहुंची।

इस तरह रहा ट्रेनों का परिचालन
दिल्ली-अम्बाला रेलमार्ग पर ट्रेनों की लेटलतीफी जारी है। एक्सप्रैस ट्रेन में अपने निर्धारित समय से काफी देरी से चल रही हैं। 04452 कुरूक्षेत्र-दिल्ली पैसेंजर ट्रेन 1 घंटा, 12926 पश्चिम सुपरफास्ट 2 घंटे, 15708 आम्रपाली एक्सप्रैस 2 घंटे 50 मिनट, 22430 दिल्ली सुपरफास्ट 2 घंटे 20 मिनट, 12920 मालवा एक्सप्रैस 4 घंटे की देरी से चली। एक्सप्रैस ट्रेनों के देरी से चलने के कारण यात्रियों को काफी परेशानी हुई।
 

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Related News

static