राहत की खबर: आज शाम तक हरियाणा पहुंचेगी ऑक्सीजन की खेप, ये रहेगा रूट

punjabkesari.in Tuesday, May 04, 2021 - 10:31 AM (IST)

चंडीगढ़( चंद्र शेखर धरणी):  हरियाणा में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच एक और राहत भरी खबर है। आज ट्रेन से ऑक्सीजन की खेप प्रदेश में पहुंचेगी। राउरकेला से फरीदाबाद के लिए 9 बजे निकलेगी वहीं दूसरी ट्रेन टाटा स्टील कंपनी की ओर से फरीदाबाद पहुंचेगी। सीएम खट्टर के प्रिंसिपल मीडिया एडवाइजर विनोद मेहता ने इस संबंध में सूचनी दी है। उन्होंने बताया कि इन ट्रेन्स के हरियाण पहुंचने पर यहां ऑक्सीजन की बंपर सप्लाई होगी। 

मेहता ने कहा कोरोना काल के इस समय भी प्रदेश के मुख्यमंत्री खुद फील्ड में हैं और मॉनिटरिंग कर रहे हैं। प्रदेश में कालाबाजारी का खेल चल रहा है। काफी प्राइवेट अस्पताल भी लोगों मे फैले इस पैनिक का फायदा उठा रहे हैं। मोटी रकम वसूली जा रही है। हमें जानकारी है कि आईसीयू के नाम पर लोगों से बड़ी डिमांड की जा रही है। जबकि आईसीयू की जरूरत बड़े ही रेयरेस्ट पेशेंट को होती है। जबकि सीसीयू में भी पेशेंट की उतनी ही केयर हो सकती है। लेकिन जब किसी भी चीज की डिमांड बढ़ती है तो हर कोई फायदा उठाने की कोशिश करता है। लेकिन सरकार सोई नहीं हुई। जल्दी ऑक्सीजन की सप्लाई पूरी होते ही अगला एक्शन क्या होगा यह आप देखेंगे।


PunjabKesari
 

उऩ्होंंने कहा आज रात या कल तक ऑक्सीजन की कमी पूरी हो जाएगी। सरकार का टारगेट जल्द ही सभी सरकारी अस्पतालों जो अंडर यूटिलाइज्ड हैं। उनमें ऑक्सीजन ज्यादा से ज्यादा दें। ताकि सरकारी अस्पतालों का लोग ज्यादा फायदा उठाएं। जिससे सरकारी अस्पतालों में बेडिंग मिलनी शुरू हो जाएगी। तो यह डिमांड और सप्लाई का चेन सामान्य हो जाएगा। प्राइवेट अस्पताल अपने आप रेट घटा देंगे। 

मेहता ने कहा की इंजेक्शनों की कालाबजारी  के हालात दहशत की वजह से पैदा हुए हैं। बहुत से मरीज ऐसे हैं जिन्हें उन इंजेक्शनो की जरूरत भी नहीं है। इन इंजेक्शनो के बहुत बुरे साइड इफेक्ट है और यह बहुत कम इस्तेमाल किए जाते हैं।  हिसार में जिंदल स्टील फैक्ट्री के पास अस्पताल बनाया जा रहा है। जिंदल स्टील फैक्ट्री के पास अपना ऑक्सीजन प्लांट है लेकिन दूर तक इसे ट्रांसपोर्ट करना आसान नहीं है। इसलिए उसके पास ही टेंपरेली अस्पताल बनाया जा रहा है ताकि ऑक्सीजन को लिक्विड ऑक्सीजन में कन्वर्ट करके पाइप लाइन से सीधा टेंप रेली अस्पताल में भेज दिया जाए। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static