आयुष्मान एवं चिरायु कार्ड धारकों का फिर से होगा इलाज शुरू, डेढ़ सौ करोड़ की राशि 15 अप्रैल तक होगी जारी

punjabkesari.in Wednesday, Mar 20, 2024 - 11:32 AM (IST)

यमुनानगर (सुरेंद्र मेहता) : हरियाणा के निजी अस्पतालों में आयुष्मान एवं चिरायु कार्ड धारकों का फिर से कैशलेस इलाज शुरू कर दिया गया है। 16 मार्च से  डॉक्टरों ने बकाया पेमेंट सहित अन्य मांगों को लेकर इलाज बंद कर दिया था जिसके चलते पूरे प्रदेश में मरीजों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ा था।

बता दें कि हरियाणा के विभिन्न निजी अस्पतालों ने चिरायु और आयुष्मान कार्ड धारकों का पिछले 6 महीनो में लगातार इलाज किया। लेकिन उन्हें उनका भुगतान सरकार ने नहीं किया। जिसके चलते 16 मार्च से डॉक्टरो ने इलाज बंद कर दिया था। निजी अस्पतालों का सरकार की तरफ लगभग डेढ़ सौ करोड़ बकाया था। अब हरियाणा सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों और इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के प्रतिनिधियों में बातचीत हुई है जिसमें यह तय हुआ है कि बकाया राशि का भुगतान 15 अप्रैल तक कर दिया जाएगा और भविष्य में 15 दिनों मे पेमेंट करवाने का प्रयास किया जाएगा इसके लिए अतिरिक्त डॉक्टरों की ड्यूटी लगा दी गई हैं। 

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के सचिव डॉक्टर डी के सोनी ने बताया कि अब मरीज का पुरी तरह इलाज किया जाएगा। इसके अलावा अब छोटे अस्पतालों में भी चिरायु एवं आयुष्मान कार्ड धारकों के इलाज के लिए प्रयास किया जाएगा। सरकार व इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के इस निर्णय से मरीज को आ रही दिक्कत दूर होगी।

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static