नौकरी के नाम पर 7 लाख रुपये की ठगी के आरोप में दो गिरफ्तार

punjabkesari.in Monday, May 23, 2022 - 07:27 PM (IST)

चंडीगढ़(धरणी): हरियाणा पुलिस ने सरकारी नौकरी दिलाने का झांसा देकर एक व्यक्ति से 7 लाख रुपये की ठगी के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया है। हरियाणा पुलिस के इस मामले को लेकर बताया कि गिरफ्तार आरोपियों की पहचान पंजाब के बलटाना, जीरकपुर निवासी अरुण भट्टाचार्य और राजकुमार के रूप में हुई है।

दोनों ने कुरुक्षेत्र जिले के शिकायतकर्ता से नई दिल्ली में एक विश्वविद्यालय में उसकी पुत्री को नौकरी दिलाने का झांसा देकर 7 लाख रुपये की ठगी को अंजाम दिया। शाहाबाद निवासी ने पुलिस में दी शिकायत में बताया कि उसकी लडकी ने इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी, नई दिल्ली में असिस्टेंट रजिस्ट्रार के पद के लिए आवेदन किया था। उसको उसका जानकार राजकुमार शाहबाद में मिला और उसने बताया कि अगर उसको किसी बैंक से लोन लेना है या किसी तरह का कोई सरकारी कार्य करवाना है तो वह करवा देगा।

उस पर विश्वास करके उसने लड़की को नौकरी लगवाने की बात की। उसने उसको अरुण भट्टाचार्य के आफिस जीरकपुर का पता दे दिया। जहां वह उससे मिला तो अरुण भट्टाचार्य ने अपनी अच्छी जानकारी बताकर उसको अपनी बातों में फंसा लिया। आरोपी ने उसको बताया कि 7 लाख रुपये एडवांस व 8 लाख रुपये काम होने के बाद देने होंगे।

पीड़ित ने बैंक के माध्यम से 7 लाख रुपये आरोपी के खाते में डलवा दिये। आरोपी ने कहा कि एक माह के भीतर उसका काम हो जाएगा लेकिन न तो उन्होंने उसकी लडकी को नौकरी लगवाया और न ही उसके पैसे वापिस किये। फिलहाल, आरोपी के खिलाफ आईपीसी की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर कोर्ट में पेश किया गया। आगे की जांच की जा रही है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vivek Rai

Recommended News

Related News

static