दो दिन चलने वाली सांईंस प्रतियोगिता एक दिन में सिमटी, बच्चे रहे भूखे प्यासे(VIDEO)

11/8/2019 4:59:12 PM

झज्जर(प्रवीण धनखड़): हरियाणा सरकार के शिक्षा विभाग के निर्देश पर झज्जर जिला मुख्यालय पर आयोजित की गई दो दिवसीय साईंस प्रतियोगिता समय के अभाव में एक दिन में ही खत्म कर दी गई। यह प्रतियोगिता झज्जर के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में आयोजित की गई थी। प्रतियोगिता में जिलाभर के 51 स्कूलों के करीब 90 बच्चों ने भाग लिया था।

PunjabKesari

प्रतियोगिता में शिरकत करने के लिए शुक्रवार को ही सुबह 8 बजे जिलाभर के स्कूली बच्चें भाग लेने के लिए पहुंच गए थे। लेकिन घंटों इंतजार के बाद इन बच्चों को रिफ्रेशमेंट के नाम पर पूरा दिन भूखा प्यासा रहकर ही प्रतियोगिता में भाग लेना पड़ा। आलम यह था कि भूख के मारे बच्चों का बुरा हाल था और वह स्कूल के आस-पास ही लगी दुकानों पर भूख मिटाने के लिए अपनी जेब से ही खर्च वहन किया।

प्रतियोगिता में भाग लेने आए बच्चों के साथ आए उनके अध्यापकों ने भी बच्चों को रिफ्रेशमेंट न दिए जाने पर दुख जताया। उन्होंने कहा कि विभाग की तरफ से जो पत्र उन्हें भेजा गया था। उसमें स्पष्ट रूप से कहा गया था कि प्रतियोगिता में भाग लेने वाले बच्चों को रिफ्रशमेंट दिया जाएगा। लेकिन वह क्यों नहीं दिया गया इस बात का जवाब केवल इंचार्ज ही दे सकते हैं।

PunjabKesari

उधर, इस मामले में प्रतियोगिता के इंचार्ज सम्मत सिंह ने बताया कि समय के अभाव में ही दो दिनों तक चलने वाली यह प्रतियोगिता एक दिन में ही समाप्त की गई है। लेकिन बच्चों को दिए जाने वाले रिफ्रशेमेंट को लेकर वह पल्ला झाड़ते नजर आए। उन्होंने कहा किबच्चों को रिफ्रेशमेंट अवश्य दिया जाएगा। लेकिन वह दिया कब जाएगा इस बात का जवाब वह नहीं दे पाए।


Shivam

Related News