कोरोना संक्रमण को मात देकर घर वापसी की तैयारी कर रहे बुजुर्ग की अस्पताल में मौत

5/27/2020 3:02:49 PM

फरीदाबाद (सूरजमल): मंगलवार को कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते दो दिन की नवजात सहित एक महिला की मौत हो गई है, जबकि कोरोना के संक्रमण को मात देकर घर वापस जाने की तैयारी कर रहे बुजुर्ग की अचानक तबियत खराब होने से अस्पताल में ही मौत हो गई। नवजात गुरुग्राम की रहने वाली महिला की पुत्री थी। शेष दोनों मृतक इंद्रा नगर और मवई गांव के रहने वाले थे। स्वास्थ्य विभाग ने महिला की मौत की पुष्टि कोरोना संक्रमण की वजह से की है। इन सभी का अंतिम संस्कार कोरोना गाइड लाइन के अनुसार किया गया है।

स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार 28 वर्षीय गर्भवती ने गुरुग्राम के ईएसआइसी अस्पताल में कोरोना जांच कराई थी। संक्रमण के बाद गर्भवती की गंभीर हालत को देखते हुए 23 मई को गुरुग्राम से ईएसआइसी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल फरीदाबाद रेफर कर दिया गया। 23 मई की रात को महिला की डिलीवरी हुई थी और पुत्री को जन्म दिया था। अस्पताल प्रबंधन की ओर से एहतियातन नवजात की भी कोरोना जांच कराई गई। नवजात में कोरोना का संक्रमण पाया गया और 25 मई की रात नवजात की मौत हो गई। 

इसके अलावा इंद्रा नगर सेक्टर सात में रहने वाली महिला में 52 वर्षीय महिला में कोरोना की पुष्टि 22 मई को हुई थी और गंभीर परिस्थितियों में निजी अस्पताल से ईएसआइसी मेडिकल कॉलेज व अस्पताल में भर्ती कराया गया था। गंभीर हातल की वजह से उसे वेंटिलेटर पर रखा गया था और मंगलवार को मौत हो गई।

अचानक हुई तबियत खराब: मवई गांव के रहने वाले 67 वर्षीय बुजुर्ग में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि के बाद 18 मई को ईएसआइसी मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। अस्पताल में दाखिल होने के बाद बुजुर्ग की दूसरी रिपोर्ट कोरोना नेगेटिव आ गई थी और अस्पताल प्रबंधन द्वारा डिस्चार्ज करने के लिए कागजी कार्रवाई की जा रही थी। इस दौरान अचानक तबियत खराब होने से मौत हो गई। स्वास्थ्य विभाग बुजुर्ग की मौत कोरोना की वजह से नहीं मान रहा है।

क्या कहते हैं अधिकारी: इस बारे में उप मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. रामभगत ने बताया कि दो दिन की बच्ची की मौत की सूचना गुरुग्राम स्वास्थ्य विभाग को दे दी गई है। इसके अलावा 52 वर्षीय महिला कोरोना के अलावा किडनी व अनीमिया से जूझ रही थी। वहीं 67 वर्षीय बुजुर्ग ठीक हो चुके थे। डिस्चार्ज करने के दौरान उनका गाल ब्लैडर फट गया, जिससे उनकी मौत हो गई।
 


Shivam

Related News