मनिमाजरा के श्री साईं मंदिर में दर्शन के लिए आए दिल्ली के दो पूर्व विधायक

7/31/2021 10:41:16 PM

चंडीगढ़ (धरणी): मनिमाजरा के सुभाष नगर में स्थित श्री साईं धाम मंदिर की स्थापना 1 जुलाई को हुई थी। इस मंदिर का निर्माण हरियाणा विधान सभा के टेलीफोन ऑफिसर व इंचार्ज एमएलए हॉस्टल चंद्र शर्मा जी ने दिन-रात एक करके लगभग छ: महीने में अपनी पूरी मेहनत से किया है। चंद्र शर्मा की समाज में अच्छी जान- पहचान होने के कारण दूर-दूर से तथा दूसरे राज्यों से भक्त श्री साईं जी के दर्शनों के लिए आ रहें हैं। 

आज इसी तरह दिल्ली के दो पूर्व विधायक कमांडो सुरेंद्र व सुखबीर दलाल चंडीगढ़ आए क्योंकि उन्हें दिल्ली में पता चला कि चंद्र शर्मा ने अपने माता-पिता की याद में मनिमाजरा के सुभाष नगर साईं जी का मंदिर बनवाया है। जब दोनों विधायक मंदिर पहुंचे तो चंद्र शर्मा भी मंदिर से पूजा अर्चना करके बाहर निकल रहे थे, तभी दोनो विधायकों को लेकर पुन: मंदिर गए और कहा कि इस मंदिर में आने वाले वाले भक्तों की हर मन्नत पूरी होती है। इस बात को सुनकर दोनों पूर्व विधायक बहुत ज़्यादा प्रभावित हुए और श्री साईं धाम मंदिर में दर्शन के लिए पहुँचे।

जब दोनों पूर्व विधायकों को जब यह पता चला कि चंद्र शर्मा ने इस मंदिर का निर्माण अपने अपने माता-पिता की याद में करवाया तथा साथ ही श्री साईं बाबा की भव्य मूर्ति की भी स्थापना की गई, जिसका वजन लगभग पाँच क्विंटल है। दोनों ही पूर्व विधायकों ने मंदिर में श्री साईं बाबा जी के दर्शन किए व पूजा अर्चना की। मंदिर की सुंदरता को देख कर दोनों ही पूर्व विधायक बहुत ही प्रभावित हुए तथा यह भी कहा कि हम इस मंदिर में आते जाते रहेंगे और अपने परिवार को भी इस मंदिर में श्री साईं जी के दर्शन के लिए लेकर आएँगे।

दोनों ही विधायकों ने चंद्र शर्मा की तारीफ करते हुए कहा कि आपने यह बहुत ही सराहनीय कार्य किया है। जिस प्रकार से चंद्र शर्मा अपने माता-पिता की याद में श्री साईं मंदिर का निर्माण करवाया है। उसी प्रकार से हम सबका भी यह फर्ज बनता है कि हमें भी अपने माता-पिता की याद में कुछ ऐसा करना चाहिए कि हमारे आने वाली पीढ़ी को कुछ ऐसा सीखने को मिले कि माता-पिता का हमारे जीवन में कितना महत्वपूर्ण योगदान होता है। 

पूर्व विधायक कमांडो सुरेंद्र ने यह भी कहा कि श्री साईं जी के दर्शन करके मुझे बहुत अच्छा लगा, यह मंदिर बहुत ही सुंदर है, इस मंदिर में आने वाले भक्तों की हर मुराद पूरी होती है। एनएसजी कमांडो वार हीरो सुरेंद्र ने बम्बई में हुए होटल ताज हमले में कसाब को भी इन्होंने पकड़ा था और दिल्ली से ही दो बार लगातार आप पार्टी से विधायक भी रहे हैं। इसी तरह सुखबीर दलाल भी दिल्ली मुंडका विधान सभा से 44,000 रिकाड्र्स मतों से विजयी हुए थे। उन्होंने भी इस मंदिर की सुंदरता को देख यह कहा कि यह मंदिर बहुत ही सुन्दर है और यह भी कहा कि मुझे इस मंदिर के बारे में जब यह पता चला कि यहाँ आने वाले हर आदमी की इच्छा पूरी होती है, यह सुन आज मैं इस मंदिर में श्री साईं जी के दर्शन के लिए आया हूँ ताकि मेरे जीवन में सुख शांति बनी रहे तथा मेरे परिवार के सभी सदस्यों पर भी श्री साईं जी की कृपा भी बनी रहे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Recommended News

static