फरीदाबाद में सब्जी की कढ़ाई में गिरी 2 बच्चियां, एक बच्ची की मौत

punjabkesari.in Monday, Aug 19, 2024 - 03:23 PM (IST)

फरीदाबाद (अनिल राठी) : फरीदाबाद जिले के डीग गांव में दो मासूम बच्चियां गर्म सब्जी की कढ़ाई में गिर गई जिसके चलते एक बच्ची की मौत हो गई तो दूसरी बच्ची को दिल्ली के ऑल इंडिया मेडिकल के लिए रेफर किया गया है। मृतक बच्ची का फरीदाबाद के बादशाह खान सिविल अस्पताल में पोस्टमार्टम चल रहा है।

मृतक बच्ची के पिता दया किशन ने बताया कि उनकी दो साल की बेटी जिया को पड़ोस की ही रहने वाले दयाराम की 12 वर्ष से बेटी परिधि गोद में लेकर खिला रही थी। गांव में भागवत कथा खत्म होने के बाद आज गांव में भंडारे का आयोजन था, जिसके चलते भोजन प्रसाद बन रहा था। सब्जी बनने के बाद हलवाई ने सब्जी को भट्टी से उतार कर जमीन पर रख दिया था। इस दौरान परिधि उनकी 2 साल की बेटी को गोद में लेकर उसे खिलाते हुए वहां से निकल रही थी और वह कुछ दूरी पर ही खड़े थे कि तभी अचानक से परिधि का बैलेंस बिगड़ गया। परिधि और उनकी 2 साल की बेटी जिया गर्म सब्जी कढ़ाई में गिर गई, जैसे ही परिधि और उनकी बेटी कढ़ाई में गिरी। उन्होंने तुरंत उन्हें कड़ाई से निकाल लिया और आनन-फानन में उन्हें लेकर वह बल्लभगढ़ स्थित सरकारी अस्पताल में पहुंचे जहां पर डॉक्टरों ने केवल उनकी बेटी और परिधि को जलने की क्रीम लगाई। उनकी बेटी और परिधि का सही से इलाज नहीं किया। काफी देर होने के बाद उन्होंने केवल मेडिकल रिपोर्ट बनाकर उन्हें दे दी और कहा कि वह इन्हें इलाज के लिए दिल्ली के ऑल इंडिया मेडिकल ले जाएं।

इसके बाद वह जिया को लेकर फरीदाबाद के सेक्टर-8 स्थित एक निजी अस्पताल में पहुंचे जहां पर डॉक्टर ने उन्हें बताया कि जिया को कोई भी इंजेक्शन दवाई नहीं दी गई है, केवल उसे जलने की क्रीम लगाई गई है। फिलहाल परिधि के माता-पिता उसे इलाज के लिए दिल्ली के ऑल इंडिया मेडिकल लेकर गए हैं। जयकिशन ने बताया कि बल्लभगढ़ के सरकारी अस्पताल के डॉक्टर और स्टाफ ने उनकी बेटी के इलाज में लापरवाही की है जिसके चलते उनकी बेटी की मौत हुई है, वह चाहते हैं कि अस्पताल में उनकी बेटी के इलाज में लापरवाही बरतने वाले स्टाफ और डॉक्टर के खिलाफ सख्त कार्रवाई हो। इसको लेकर वह सीएम विंडो से लेकर सीएम को शिकायत भी करेंगे।

वहीं मृतक बच्ची के ताऊ पवन ने बताया कि गांव में भंडारा हो रहा था। इसके लिए गांव में प्रसाद बनाया जा रहा था लेकिन इसमें हलवाई की गलती है कि उसने प्रसाद को ढ़ककर और साइड में नहीं रखा। यदि वह प्रसाद को ढ़ककर और साइड में रखता तो उनकी भतीजी और पड़ोसी की बेटी परिधि के साथ यह घटना घटती। वह चाहते है कि प्रसाद बनाने वाले हलवाई के खिलाफ भी लापरवाही का मामला दर्ज हो।


(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Related News

static