पुलिस भर्ती परीक्षा के दो "मुन्नाभाई " पकड़ाए, एक दिन के रिमांड पर

punjabkesari.in Wednesday, Nov 03, 2021 - 10:49 AM (IST)

नारनौल (योगेंद्र सिंह) : हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग की ओर से मंगलवार को आयोजित पुलिस भर्ती परीक्षा में अभ्यर्थी की जगह पेपर देने के मामले में दो आरोपितों को पुलिस ने काबू कर लिया है। आरोपितों को न्यायालय में पेश कर 1 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है। आरोपितों से मामले की पूछताछ की जा रही है।

पुलिस ने युवकों पर भारतीय दण्ड संहिता की विभिन्न धाराओं और हरियाणा सार्वजनिक परीक्षा (अनुचित साधनों की रोकथाम) अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है। हरियाणा सार्वजनिक परीक्षा की धारा के तहत 2 साल की सजा का प्रावधान है। अधिनियम के अनुसार यदि कोई परीक्षार्थी इस अधिनियम के किसी भी प्रावधान का उल्लंघन करता है या प्रयास करता है या उकसाता है तो उसे 2 साल तक के कारावास और 5 हजार रुपये तक के जुर्माने से दंडित किया जा सकता है। सार्वजनिक परीक्षा में अनुचित साधन और प्रश्न पत्र के रिसाव को रोकने के लिए सरकार द्वारा एक्ट लागू किया गया है। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि पुलिस भर्ती परीक्षा के आज सुबह के सत्र में अभ्यर्थी की जगह दूसरे युवक के प्रवेश का मामला सामने आया है। जिसमें पुलिस ने दो युवकों को गिरफ्तार कर लिया है।

गिरफ्तार किए गए युवक एक ही गांव के रहने वाले हैं। युवकों ने बताया कि पहले से ही योजना बनाकर दूसरे की जगह पेपर देने आए थे। पुलिस ने इस योजना में शामिल व्यक्तियों पर मामला दर्ज कर लिया है। ड्यूटी पर तैनात निरीक्षक ने दूसरे के स्थान पर पेपर देने वाले युवकों को पकड़ लिया, जिसकी सूचना तुरंत पुलिस को दी गई। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर युवकों को काबू कर पूछताछ की। पुलिस ने मामले में 3 नामजद पर मामला दर्ज किया है। जिनमें से 2 को पुलिस ने मौके पर गिरफ्तार कर लिया। जिन्हें न्यायालय में पेश कर 1 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

Recommended News

static