बारिश के बाद डेंगू की दस्तक, दो नए मामले आए सामने

punjabkesari.in Tuesday, Jul 23, 2024 - 04:40 PM (IST)

गुड़गांव, (ब्यूरो): बारिश के बाद से डेंगू के मामले बढ़ते जा रहे है। मंगलवार को जिले में डेंगू के 2 और मरीजों की पहचान हुई, जिसमें एक स्नेह विहार से जबकि दूसरा भोंडसी सेक्टर-89 का है। दोनों का ही विभाग की निगरानी में उपचार किया जा रहा है। इसी के साथ जिले में डेंगू के कुल मामलों की संख्या बढ़कर-17 हो गई है।

गुड़गांव की खबरों के लिए इस लिंक https://www.facebook.com/KesariGurugram पर क्लिक करें।

 

जिला मलेरिया अधिकारी व डिप्टी सीएमओ डॉ जय प्रकाश ने बताया स्वास्थ्य विभाग व नगर निगम की ओर से टीमें लगा दी गई है। हर घर की जांच की जा रही है। जहां पर भी डेंगू के लार्वा पाए जा रहे उन घरों को नोटिस भेजा जा रहा है। उन्होने बताया अब तक जिले में 11 हजार 585 घरों की जांच की जा चुकी है। जबकि 3864 घरों को नोटिस जारी किए गए है। हाल में हुई बारिश के कारण जगह जगह जलजमाव हुआ है। जिसे डेंगू मच्छरों के ब्रिडिंग की संभावना बढ गई है।  

 

अधिकारियों की मानें तो डेंगू प्रभावित प्रमुख क्षेत्रों में डीएलएफ फेज- 2, गांधी नगर, सेक्टर-53, वजीराबाद, बालाजी कॉलोनी व फर्रुखनगर, मियांवाली कॉलोनी व सुशांत लोक फेज-3, भोंडसी, पालम विहार, सेक्टर-53 व 89 में डेंगू के मरीज पाए गए है। इस साल अब तक डेंगू के एक भी मरीज की मौत नहीं हुई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pawan Kumar Sethi

Related News

static