गोहाना में दो सगी बहनें बनेगी मिसाल, 116 वर्षीय भगवानी और 95 वर्षीय भतेरी देवी डालेंगी वोट

punjabkesari.in Friday, Oct 04, 2024 - 03:18 PM (IST)

गोहाना (सुनील जिंदल) : हरियाणा की 116 वर्षीय बुजुर्ग भगवानी देवी विधानसभा चुनाव में अपना मतदान करेगी। भगवानी देवी सोनीपत लोकसभा के अंतर्गत गोहाना के गांव जागसी की रहने वाली है और आज भी संयुक्त परिवार में रह रही है। भगवानी देवी और 95 वर्षीय भतेरी देवी दोनों सगी बहनें हैं और दोनों का एक दूसरे के प्रति प्यार  मिसाल बना हुआ है। भगवानी देवी आंखों से देख नहीं सकती और सुनने में भी परेशानी होती है। भतेरी अपनी बहन भगवानी के लिए किसी सारथी से कम नहीं है।

PunjabKesari

पहली बार चुनाव के उस दौर को याद करके भगवानी देवी की बहन भतेरी कहती है कि पहले कागज पर मोहर लगाकर उसे एक डिब्बे में डाला जाता था, लेकिन एक डिब्बे से लेकर आज आधुनिकता के इस दौर में भी दोनों बहनें विधानसभा चुनाव में परिवार के साथ मतदान केंद्र पर ही जाकर वोट डालती है लेकिन अब दिखाई नहीं देने व कम सुनने की वजह से परिवार के सदस्य चाहते है कि वो इस बार घर से अपना वोट डाले। 

वहीं बुजुर्ग महिला के बेटे दिनेश ने बताया कि उनकी बड़ी मां भगवानी 116 साल की है और छोटी माँ भतेरी 95 वर्ष की है। प्रत्येक चुनाव में अपना वोट डालने जाती हैऔर सबको एक मैसेज देती है कि वोट सभी को डालना चाहिए। दादी भगवानी को इन दिनों आंखों से दिखाई नहीं देता और कानों से भी बहुत कम सुनाई देता है। उनकी छोटी दादी भतेरी परिवार की सबसे बड़ी दादी भगवानी के लिए एक सहारा बनकर रहती हैं। भगवानी देवी उम्र के इस पड़ाव में आकर दिन भर भगवान का नाम जपती रहती है और उनका व्यवहार एक बच्चे की तरह ही हो चला है और पूरा परिवार उन्हें बहुत ज्यादा प्यार करता है पोते के बच्चों से भी बेहद ज्यादा लगाव है।
 
पोती विनीता ने अपनी दोनों दीदियों के बारे में कहा कि वह दोनों उसे बहुत सारी कहानियां सुनाती है और अपने बचपन के किस्से भी उन्हें कई बार सुनाती है। वहीं उनकी पोती ने बताया कि दादी से जब भी बात करते हैं तो उनके कानों के पास जाकर तेज बोलना पड़ता है और तभी एक दूसरे से बातचीत कर पाते हैं।

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Related News

static