दो लुटेरे ऐसे भी जो देते थे दबे खजाने का झांसा, दिल्ली, हरियाणा समेत अन्य राज्यों में कर चुके हैं ठगी

punjabkesari.in Tuesday, Jan 12, 2021 - 07:57 PM (IST)

फरीदाबाद (सूरजमल): घर में दबे खजाने का झांसा देकर लोगों से ठगी करने वाले दो तांत्रिकों को क्राइम ब्रांच सैक्टर-48 ने गिरफ्तार किया है। आरोपियों की पहचान नवाब अहमद सहारनपुर यूपी, शमशाद निवासी सहारनपुर यूपी के रूप में हुई है। गौरतलब है कि गत दिवस नीतू निवासी सेक्टर-58 ने पुलिस को शिकायत दी थी कि उनके घर में कुछ दिनों से अजीब तरह की आवाजें आ रही है, जिस कारण उसने तांत्रिक का सहारा लिया और कुछ तांत्रिकों से संपर्क किया।

तांत्रिकों ने घर में प्रवेश करते ही ड्रामा शुरू कर दिया और कहा कि उनके घर में तो खजाना दबा हुआ है। खजाना निकाल देंगे लेकिन इसकी एवज में 25 प्रतिशत रुपया लेंगे। घर की समस्या का समाधान करने और खजाना निकालने के चक्कर में झांसा देकर आरोपी तांत्रिक घर से कुछ पैसे लेकर फरार हो गए थे। जिस पर धोखाधड़ी का मामला थाना सेक्टर 58 में दर्ज किया गया था।

मामले की जांच क्राइम ब्रांच सेक्टर 48 को सौंपी गई। क्राइम ब्रांच सेक्टर 48 ने अपने विशेष सूत्रों के माध्यम से और इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों की मदद से आरोपियों को फरीदाबाद के बडख़ल एरिया से गिरफ्तार किया है। पूछताछ पर आरोपियों ने बताया कि वह इसी तरह तांत्रिक विद्या का झांसा देकर दिल्ली, राजस्थान, यूपी, हरियाणा इत्यादि में कई लोगों को ठग चुके हैं।

प्रभारी क्राइम ब्रांच सैक्टर 48 ने बताया कि आरोपी जल्दबाजी में फरार होने के चक्कर में 24 लाख रुपए और ज्वेलरी शिकायतकर्ता के घर पर ही छोड़ गए थे जोकि शिकायतकर्ता को घर पर ही मिल गए हैं। आरोपी 11000 लेकर फरार हुए थे। पुलिस ने आरोपियों से 6000 रुपए कैश बरामद कर दोनों तांत्रिकों को आज गिरफ्तार किया गया है, जिन्हें कल अदालत में पेश किया जाएगा। पुलिस उपायुक्त मुख्यालय डॉ. अर्पित जैन ने लोगों को जागरूक करते हुए कहा कि तांत्रिक विद्या के चक्कर में आकर ठगी का शिकार ना हों। 

उन्होंने बताया कि अक्सर देखने में आता है दीवारों पर और बसों पर कुछ लोग पर्चे लगा देते हैं और उसमें अपना मोबाइल नंबर भी लिख देते हैं, जिसमें लिखा होता है कि पारिवारिक समस्या, वशीकरण, नौकरी में अड़चन, व्यापारिक इत्यादि समस्या हो तो संपर्क करें। जब भी कोई महिला एवं पुरुष ऐसे नंबरों पर संपर्क करते हैं तो यह लोग अपने झांसे में लेकर तरह-तरह के ढोंग कर पैसा वसूलते हैं। आप सभी लोगों से अपील है इस तरह के तांत्रिक के बहकावे में ना आएं और अपने आप को और अपनी कमाई को सुरक्षित रखें। आपकी समस्या का समाधान सिर्फ आप ही हैं आप ही अपनी समस्या को हल कर सकते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static