खत्म हुआ दो समाज का सालों पुराना झगड़ा, कई लोगों की जा चुकी है जान

punjabkesari.in Monday, May 27, 2019 - 05:07 PM (IST)

फतेहाबाद (रमेश भट्ट): फतेहाबाद के वाल्मिकिचौक के आसपास के इलाके में लोगों के सिर दर्द बनी वाल्मीकि समुदाय और धानक समाज के बीच चली आ रही रंजिश को अब खत्म करवा दिया गया है। शांति कायम करने को लेकर दोनों ही समुदाय के वरिष्ठ लोगों की एक बैठक हुई। जिसमें सर्वसम्मति से दोनों ही समुदाय के लोगों ने यह फैसला लिया कि अब टकराव को खत्म किया जाएगा। जिसके बाद बाल्मीकि चौक के आसपास के इलाकों में शांति मार्च भी निकाला गया। 

इस संबंध में जानकारी देते हुए पार्षद राजेश खटक ने बताया कि दोनों समुदायों के बीच पिछले कई वर्षों से चले आ रहे झगड़ों के कारण लोगों का जीना मुश्किल हो गया था। दोनों पक्षों के बीच शांति कायम करने के लिए आज एक बैठक का आयोजन किया गया और दोनों ही समुदायों को शांति स्थापित करने की अपील की गई। जिसके बाद दोनों समुदाय के लोगों ने शांति पहल करने के लिए हामी भरी। 

PunjabKesari, faridabad

उन्होंने बताया कि इसके लिए एक शांति कमेटी बनाई गई है, जिसमें दोनों ही समुदायों के लोगों को शामिल किया गया है। जिस विपक्ष की ओर से लड़ाई की पहल की जाएगी शांति कमेटी उस पर दंड लगाएगी और सख्त कानूनी कार्रवाई करेगी। 

गौरतलब है कि पिछले कई वर्षों से वाल्मीकि समाज और धानक समाज के लोगों के बीच लगातार टकराव की स्थिति बनी रही है। बीती 12 मई को चुनावों के दिन भी दोनों ही पक्षों के लोग आपस में भिड़ गए थे और फायरिंग की गई थी। इस टकराव के चलते कई लोग अपनी जान भी गंवा चुके हैं। फिलहाल दोनों समुदायों की ओर से शांति की पहल की गई है। जिससे दोनों समुदायों के साथ-साथ समाज में भी शांति कायम रह सकेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static