एग्जिट पोल को उदयभान ने किया खारिज... 8 सीट पर जीत का दावा, जयराम रमेश ने बताया 'INDIA' का आंकड़ा

punjabkesari.in Sunday, Jun 02, 2024 - 05:01 PM (IST)

डेस्कः देश भर में लोकसभा चुनाव की वोटिंग हो खत्म हो चुकी है। 1 मई को अंतिम चरण की वोटिंग हुई, इसके साथ देश की जनता का जनादेश ईवीएम में कैद हो गया। मतगणना 4 जून को होनी है, हालांकि इससे पहले एग्जिट पोल्स ने राजनीतिक सरगर्मियां बढ़ा दी हैं। एग्जिट पोल में स्पष्ट भाजपा की पूर्ण बहुमत से सरकार बनती दिखाई दे रही है। एग्जिट पोल को लेकर आयोजित कांग्रेस की प्रेस कॉन्फ्रेंस में हरियाणा की तरफ से प्रदेश अध्यक्ष उदयभान ने हरियाणा में एक्जिट पोल के दावों को खारिज कर दिया। उन्होंने कहा कि हरियाणा में कांग्रेस बहुत ही मजबूत स्थिति में है। हमारा क्लीन स्वीप का नारा लक्ष्य के करीब है। 

PunjabKesari

भाजपा समर्थक और कार्यकर्ता  एग्जिट पोल का आंकलन देख कर खुश हो रहे हैं तो वहीं कांग्रेस इसे मोदी मीडिया का एग्जिट पोल बताकर नाकार रही है। हालांकि असली और अंतिम नतीजा 4 को आएगा, लेकिन एग्जिट पोल को लेकर राजनीतिक दलों के बीच एक नई जुबानी जंग छिड़ गई है। 

मीडिया द्वारा दिखाए जा रहे एग्जिट पोल को लेकर रविवार को कांग्रेस राज्यसभा सांसद जयराम रमेश ने एक प्रेस वार्ता की। इस प्रेस वार्ता में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सभी प्रदेशों कांग्रेस अध्यक्षों को जोड़ा गया। इसमें कांग्रेस प्रदेश अध्यक्षों एग्जिट पोल को गलत ठहराते हुए अपने राज्य में कांग्रेस की स्थिति और लोकसभा चुनाव को लेकर अपना आंकलन बताया। शुरुआत में जय भाजपा और एग्जिट पोल पर निशाना साधते हुए कहा कि जिन्होंने ये एक्जिट पोल करवाए हैं, उनकी विदाई 4 जून को होने वाली है।  कांग्रेस नेता ने कहा कि इंडिया गठबंधन 295 सीटें जीत रहा है। 

उन्होंने स्पष्ट तौर पर प्रधानमंत्री मोदी और गृहमंत्री शाह पर प्रेशर पॉलिटिक्स का आरोप लगाया है। कांग्रेस नेता ने कहा कि मनोवैज्ञानिक खेल खेल रहे हैं। इसके अलावा आरोप लगाते हुए जयराम ने कहा कि चुनाव आयोग, विपक्षी दलों, काउंटिंग एजेंट, रिटर्निग अफिसर पर दबाव बनाया जा रहा है कि हम वापिस आ रहे हैं। 

PunjabKesari

हरियाणा में लोकसभा चुनाव को लेकर उदयभान ने कहा कि एग्जिट पोल पूरी तरह से जनता के लिए धोखा है। मैं पूरे प्रदेश में जाकर घूमा है,मैंने वर्करों से जनता से नेताओं से रिपोर्ट लिया है। हम 10 की 10 सीट जीत सकते हैं। किसी भी कीमत पर हम 8 सीट जीतेंगे।

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Saurabh Pal

Related News

static