दौलताबाद फ्लाईओवर से जल्द खत्म होगा जाम, बनेगा अंडरपास

punjabkesari.in Monday, Oct 10, 2022 - 04:04 PM (IST)

गुड़गांव, (ब्यूरो): दौलताबाद फ्लाईओवर पर लगने वाले जाम से जल्द ही लाेगों को मुक्ति मिल जाएगा। दौलताबाद फ्लाईओवर के नीचे जल्द ही अंडरपास बनेगा। इसके लिए वार्ड -10 के पूर्व पार्षद मंगत राम बागड़ी व पार्षद शीतल बागड़ी ने रेलवे के डीआरएम को ज्ञापन सौंपा है। पूर्व पार्षद मंगतराम बागड़ी ने बताया कि डीआरएम ने जल्द ही यहां कार्य शुरू करने का आश्वासन दिया है।

गुरुग्राम की खबरों के लिए इस लिंक https://www.facebook.com/KesariGurugram पर क्लिक करें।

 

वार्ड 10 के पूर्व पार्षद मंगत राम बागड़ी और पार्षद शीतल बागड़ी के अथक प्रयास से वर्षों पुराने उस समस्या का समाधान हो रहा है जिसके कारण लोगों का जीवन दांव पर लगता रहा है। रेलवे स्टेशन के पास धनवापुर फाटक और लक्ष्मण विहार दौलताबाद फ्लाईओवर के नीचे अंडरपास के अभाव में लोग वर्षों से परेशानियों का सामना कर रहे हैं। इस ट्रैक के कारण अनहोनी को रोकने के लिए मंगत राम बागड़ी पिछले करीब डेढ़ दशक से आवाज उठाते रहे हैं। बागड़ी ने बताया कि कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में अनेकों बार हमने ज्ञापन भी सौंपा लेकिन सुनवाई नहीं हुई। प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में हरियाणा में भाजपा की सरकार बनने के बाद हमारी मांग को गंभीरता से लिया गया। मुख्यमंत्री मनोहर लाल और केंद्रीय रेल मंत्रालय के सहयोग से धनवापुर फाटक और दौलताबाद फ्लाईओवर के नीचे अंडरपास के निर्माण का सपना साकार होने जा रहा है। 

 

मंगत राम बागड़ी ने कहा कि डीआरएम ने ज्ञापन सौंपने के बाद जहां आश्वासन दिया कि धनवापुर फाटक का निर्माण कार्य शीघ्र पूरा होगा। वहीं उन्होंने यह भी कहा कि दौलताबाद फ्लाईओवर के नीचे अंडरपास के निर्माण का प्रपोजल शीघ्र तैयार किया जाएगा और इसके बाद अंडरपास के निर्माण का काम शुरू होगा। मंगत राम बागड़ी ने डीआरएम दिल्ली डिवीजन को दिए मांग पत्र में उल्लेख किया है कि वार्ड 10 अंतर्गत लक्ष्मण विहार स्थित दौलताबाद फ्लाईओवर के नीचे अंडरपास निर्माण का कार्य काफी समय से लंबित पड़ा है। यात्रियों के आवागमन की सुविधा को लेकर लंबे समय से अंडरपास के निर्माण के लिए संघर्ष किया जा रहा है। अंडरपास के निर्माण की मांग हम पिछले डेढ़ दशक से कर रहे हैं। अनेक बार ज्ञापन सौंपने और नगर निगम की बैठक में इस मांग को उठाने के बाद अंडरपास के निर्माण के लिए 7 जून 2021 को गुरुग्राम के विधायक सुधीर सिंगला को मांग पत्र सौंपा। इसके तीन दिन बाद विधायक सिंगला ने इस मांग पत्र को गुरुग्राम महानगर विकास प्राधिकरण (जीएमडीए) को भेजकर निर्माण शुरू करने संबंधी प्रक्रिया को पूरा करने के लिए अधिकारियों से निवेदन किया। 

 

 जीएमडीए के सीईओ सुधीर राजपाल ने निर्माण स्थल का मौका मुआयना किया। जीएमडीए ने अंडरपास के निर्माण से संबंधित पत्र एवं प्रस्ताव मुख्य अभियंता रेलवे को भेजा। 13 दिसंबर 2021 को रेलवे के सीनियर डिवीजन इंजीनियर ने निर्माण के लिए पैसा जारी करने को लेकर जीएमडीए को पत्र लिखा था। काफी प्रयास के बावजूद अब तक अंडरपास का निर्माण कार्य शुरू नहीं हो सका है। डीआरएम के संदेश पर उनके निजी सहायक ने आश्वासन दिया कि अंडरपास का प्रपोजल शीघ्र तैयार कर निर्माण कार्य शुरू किया जाएगा। मांग पत्र सौंपते समय बलजीत बसवाल, अगस्त वशिष्ठ, अनिल बाबा, जगदीश रावत व अन्य मौजूद रहे।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pawan Kumar Sethi

Recommended News

Related News

static