केंद्रीय बजट को हुड्डा ने बताया महंगाई और बेरोजगारी बढ़ाने वाला, बोले- हरियाणा को नहीं मिला कुछ

punjabkesari.in Wednesday, Feb 01, 2023 - 06:07 PM (IST)

रोहतक(दीपक) : मोदी सरकार के आखिरी बजट को लेकर अलग-अलग राजनीतिक पार्टियों की प्रतिक्रियाएं भी लगातार आ रही हैं। एक ओर जहां हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने केंद्रीय बजट को क्रांतिकारी बताया है तो वहीं दूसरी नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने बजट को महंगाई और बेरोजगारी बढ़ाने वाला कहा है। हुड्डा ने कहा कि भले ही आय कर को लेकर बजट में कुछ राहत दी गई है, लेकिन इस बजट से किसी का कल्याण नहीं होगा। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार के बजट में हरियाणा को कुछ नहीं मिला है।

 

पुरानी पेंशन स्कीम को लेकर भी बजट में नहीं है कोई प्रावधान : हुड्डा

 

हुड्डा ने बुधवार को एक प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए निर्मला सीतारमण द्वारा पेश किए गए बजट को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि केंद्रीय बजट में बेरोजगारी को कम करने के लिए कोई कदम नहीं उठाया गया है। बेरोजगारी के चलते महंगाई भी लगातार बढ़ेगी। हुड्डा ने कहा कि किसानों को भी बजट से काफी उम्मीदें थी, लेकिन सरकार ने उनके लिए कोई खास ऐलान नहीं किया है। उन्होंने कहा कि खाद के रेट बढ़ेंगे, जिससे किसानों की जेब पर कैंची चलेगी। वहीं सरकार ने किसानों को अलग-अलग प्रोडक्ट्स पर दी जाने वाली सब्सिडी को भी कम कर दिया गया है। यही नहीं फूड सब्सिडी के साथ ही अन्य कई चीजों पर भी सरकार ने सब्सिडी को कम कर दिया है। हुड्डा ने कहा कि सरकार ने पुरानी पेंशन स्कीम को लेकर भी बजट में कोई बात नहीं की है। नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि छोटे किसान से लेकर मजदूर और युवाओं से लेकर व्यवसाय करने वाले सभी लोगों पर इस बजट का प्रतिकूल असर पड़ेगा।

 

हुड्डा बोले- सरकार पर कर्ज बढ़कर हुआ 10 लाख करोड़

 

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि इस बजट में हरियाणा को कुछ नहीं मिला है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने दावा किया था कि केंद्र सरकार की ओर से हरियाणा को आर्थिक सहायता मिलेगी, जिससे प्रदेश की जनता को फायदा होगा। इसके उल्ट सरकार ने हरियाणा के लिए कोई बड़ा ऐलान नहीं किया है। वहीं महंगाई को कम करने के लिए भी केंद्र सरकार के बजट में कोई प्रावधान नहीं है। हुड्डा ने कहा कि इस बजट के बाद महंगाई और ज्यादा बढ़ेगी। पहले ही आम जनता गैस सिलेंडर के दाम से लेकर पेट्रोल डीजल के भारी दामों का सामना कर रहे हैं। इस बजट के बाद लोगों की परेशानी और ज्यादा बढ़ेगी। हुड्डा ने कहा कि बजट के आंकड़े बताते हैं कि केंद्र सरकार का कर्जा भी बढ़कर 10 लाख करोड़ हो गया है।

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Gourav Chouhan

Recommended News

Related News

static