सुशांत यूनिवर्सिटी ने अधिकारियों और एनजीओ के पदाधिकारियों को किया सम्मानित

punjabkesari.in Monday, Mar 18, 2024 - 04:36 PM (IST)

गुड़गांव, (ब्यूरो): सोमवार को सुशांत यूनिवर्सिटी गुड़गांव में सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में जिला रेडक्रॉस सोसाइटी, चाइल्ड वेलफेयर कमेटी, डिस्ट्रिक्ट चाइल्ड प्रोटेक्शन ऑफिसर को सम्मानित किया गया। इस कार्यक्रम के दौरान गैर सरकारी संस्था यानि एनजीओ ज्येष्ठा और गुरु नानक के पदाधिकारियों को भी सम्मानित किया गया। तीनों विभागों और दोनों एनजीओ के माध्यम से यूनिवर्सिटी के छात्रों को सोशल इंटर्नशिप कराने में अपनी अहम भूमिका निभाई गई  जिसके बाद उन्हें यह सम्मान दिया गया। यह इंटर्नशिप डॉ गीतू सिंघल के नेतृत्व में 12 फरवरी से 23 फरवरी तक कराई गई थी जिसमें यूनिवर्सिटी के 150 छात्रों ने भाग लिया था। जिन्हें समाज के प्रति अपनी भूमिका निभाने के लिए अलग-अलग कार्यों का प्रशिक्षण दिया गया है। 

गुड़गांव की खबरों के लिए इस लिंक https://www.facebook.com/KesariGurugram पर क्लिक करें।

 

डॉ गीतू सिंघल ने बताया कि यूनिवर्सिटी के कुलपति डॉ राकेश रंजन, डीन प्रोफेसर विजय दुबे के मार्गदर्शन में इस इंटर्नशिप कराई गई थी जिसमें बीबीए, बीकॉम, एमबीए प्रथम वर्ष के छात्रों ने भाग लिया था। उन्होंने कहा कि यह एक परिवर्तनकारी यात्रा शुरू की गई थी ताकि पिछड़े हुए लोगों को समाज की मुख्यधारा में जोड़ा जा सके। इस इंटर्नशिप को करने के बाद छात्रों के चेहरे पर अलग सी खुशी देखी जा रही है। इसके साथ ही उनके व्यवहार में समाज के प्रति हुए अभूतपूर्व परिवर्तन से समाज को नए आयाम मिल रहे हैं। इंटर्नशिप करने वाले छात्रों को सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया गया। 

 

डॉ गीतू सिंघल ने कहा कि इंटर्नशिप में भाग लेकर छात्रों ने अपने समाज के प्रति व्यवहार को बदला है। एकेडमिक ज्ञान से अलग हटकर वह समाज के प्रति भी अपने कर्तव्यों का निवर्हन करने लगे हैं और समाज कल्याण के प्रति अग्रसर हुए हैं। कार्यक्रम के दौरान छात्रों ने अपने अनुभवों को भी सांझा किया है। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pawan Kumar Sethi

Recommended News

Related News

static