UP के मजदूर की हुई मौत, रो रहे भाई को शराबियों ने पीटकर भगाया, काम की तलाश में आए थे दोनों

punjabkesari.in Wednesday, Feb 24, 2021 - 11:31 AM (IST)

पानीपत : उत्तर प्रदेश से दो भाई काम की तलाश में पानीपत आए थे। एक सप्ताह तक काम तो मिला नहीं, वहीं बड़े भाई की हार्ट अटैक के चलते मौत हो गई। घटना के बाद इंसानियत को शर्मशार करने वाला पहलू यह सामने आया है कि भाई के शव के पास देखभाल करते हुए सुबह होने की इंतजार में गमगीन दूसरे भाई को वहां पहुंचे कुछ शराबियों ने पीटकर भगा दिया तथा खुद शव के नजदीक ही सो गए।

जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश जिला रायबरेली निवासी बुद्धिराजा ने बताया कि वह तथा उसका बड़ा भाई राजू (55) करीब सप्ताह पहले काम की तलाश में पानीपत आए थे। सुबह वह काम की तलाश में निकलते थे और रात को खाली हाथ ही लौटकर फ्लाईओवर के नीचे बने चबूतरों पर ही सो जाते थे। सोमवार की रात को उसके भाई राजू के सीने में अचानक से तेज दर्द हुआ। वह मामले को समझ कर कुछ मदद कर पाता इससे पहले ही राजू ने दम तोड़ दिया। स्थिति ऐसी हो गई कि मोबाइल में बैटरी न होने के कारण वह अपने साथियों को सूचना भी नहीं दे सका।

उसके पास रात भर भाई के शव का पहरा देने के अलावा कोई चारा नहीं था, ताकि सुबह होने पर साथियों व पुलिस को सूचना देकर शव का अंतिम संस्कार किया जा सके। वह भाई के शव के पास बैठकर रोता रहा। इसी दौरान तीन-चार शराबी वहां पर पहुंचे तथा उसे उठने के लिए कहा ताकि वह वहां सो सकें। उसने उन्हें बताया भाई की मौत के बारे में बताया, लेकिन उन्होंने जिद पकड़ ली कि वह वहीं पर सोएंगे, जिसका विरोध करने पर तीनों ने मिलकर उसके साथ जमकर मारपीट की तथा वहां से भगा दिया। वह थोड़ी दूरी पर जाकर खड़ा हो गया तथा वहीं से पूरी रात जागकर भाई के शव की देखभाल करता रहा। बहरहाल सुबह होने पर मामले की सूचना पुलिस को दी गई जिस पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल पहुंचाया। जहां मंगलवार को आवश्यक कार्रवाई करते हुए शव वारिसों के हवाले कर दिया।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static