गाड़ी का शीशा तोड़ कीमती सामान चुराने वाला शातिर चोर गिरफ्तार, 200 वारदातों को दे चुका अंजाम

punjabkesari.in Saturday, Nov 27, 2021 - 09:15 AM (IST)

फरीदाबाद (ब्यूरो) : पिछले करीब एक साल से फरीदाबाद शहर के पॉश एरिया जैसे सैक्टर 31, सैक्टर 17, सैक्टर 12 व बीपीटी.पी एरिया की पार्किंग, सड़क किनारे व ऑफिस के बाहर खड़ी गाडियां जिनमें अक्सर कीमती समान जैसे लैपटॉप, पर्स कागजात इत्यादि रखे रहते है जबकि शीशे को गुलेल से तोड़कर चंद मिनटों में सामान पर हाथ साफ करने वाले शातिर चोर इम्तियाज उर्फ अरमान को क्राइम ब्रांच सैक्टर 30 की टीम ने गिरफ्तार कर लिया है। 

डीसीपी क्राइम नरेंद्र कादयान ने जानकारी देते हुए बताया कि आरोपी बहुत ही शातिर किस्म का चोर है जो दिल्ली एनसीआर क्षेत्र में लगभग चोरी की 200 वारदातों को अंजाम दे चुका है। चोरी की वारदात को अंजाम देने से पहले किसी दूसरे स्थान से मोटरसाइकिल चोरी करता है और फिर उसी मोटरसाइकिल पर सवार होकर किसी दूसरे स्थान से दूसरी चोरी को अंजाम देता है। आरोपी ने कुछ दिन पहले ही नहरपार एरिया से एक फॉर्च्यूनर गाड़ी का शीशा तोड़कर उसमें से सामान चोरी किया था जिसमें एक लाइसेंसी पिस्टल भी शामिल थी। इसके अलावा आरोपी अपने पास एक देशी कट्टा रखता था ताकि यदि वह पकड़ा जाए तो लोगों को डरा धमका कर वहां से फरार हो सके। आरोपी एक साल से करीब 2 दर्जन वारदातों को अंजाम दे चूका है।

आरोपी फरीदाबाद क्राइम ब्रांच द्वारा पहले भी गिरफ्तार हो चूका है। आरोपी की अपराधिक हिस्ट्री भी बहुत लंबी है जिसमें आरोपी वर्ष 2016 में चोरी के 15 मुकदमों में जेल जा चुका है। पुलिस आयुक्त विकास अरोड़ा द्वारा शहर में चोरी की वारदातों पर शिकंजा कसने के लिए अंकुश लगाने के लिए इस प्रकार की वारदातों मैं संदीप में संलिप्त आरोपियों की धरपकड़ के दिशा निर्देश व डीसीपी क्राइम नरेंद्र का ध्यान के मार्गदर्शन में कार्रवाई करते हुए क्राइम ब्रांच सेक्टर 30 प्रभारी इंस्पेक्टर विमल की टीम ने कड़ी मशक्कत करते हुए गुप्त सूत्रों में तकनीकी की सहायता से फरार चल रहे शातिर चोर को दिनांक 20 नवंबर को बाईपास रोड सेक्टर 31 से गिरफ्तार कर लिया। 

आरोपी को अदालत में पेश करके 5 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया जिसमें मामले में गहनता से पूछताछ करने पर आरोपी के कब्जे से 4 लाख रुपए नगद एक लाइसेंसी पिस्टल, 4 जिंदा कारतूस व अन्य जरूरी कागजात बरामद किए गए। पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि आरोपी सट्टा खेलने का आदि है तथा पहले वह टैक्सी चलाने का कार्य करता था परंतु अब उसने वह कार्य भी छोड़ दिया है और पैसे कमाने के लालच में उसने चोरी की वारदात को अंजाम देता था। आरोपी को फरीदाबाद के 16 मुकदमों में गिरफ्तार किया गया था बाकी अन्य मुकदमों में पूछताछ के लिए आरोपी को अदालत में पेश करके फिर से पुलिस रिमांड पर लिया जाएगा।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Related News

Recommended News

static