नगर निगम के कर्मचारी का रिश्वत लेने का वीडियो हुआ वायरल, विभाग ने किया सस्पेंड

punjabkesari.in Tuesday, Dec 27, 2022 - 09:40 PM (IST)

रोहतक(दीपक): नगर निगम के सुधार मंडल के टैक्स कर्मचारी पर रिश्वत लेने के गंभीर आरोप लगे हैं। इस बार सरकार की किसी एजेंसी ने इस कर्मचारी को नहीं पकड़ा, जबकि रोहतक के एक व्यापारी नेता ने बकायदा सोशल मीडिया पर सारे मामले को लाइव आकर दिखा दिया। इस वीडियो में कर्मचारी जेब से पैसे फेंकता हुआ जरूर नजर आ रहा है। हालांकि नगर निगम के अधिकारियों ने कर्मचारी को सस्पेंड कर दिया है और सबूतों की जांच की जा रही है। अधिकारियों का कहना है कि अगर सबूत मिले तो इसको बर्खास्त कर दिया जाएगा। वहीं आरोपी कर्मचारी अपने बचाव में यह कहते हुए नजर आया कि उसकी जेब में जबरदस्ती पैसे डाल दिए गए।

बता दें कि नगर सुधार मंडल के टैक्स विभाग में संदीप कुमार क्लर्क के पद पर काम करता है। आज जब वह किसी व्यक्ति के साथ नगर निगम के बाहर चाय पी रहा था, उसी दौरान व्यापारी नेता गुलशन निझावन वहां अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर लाइव आकर उसे पूछने लगे कि जो ₹पांच हजार रिश्वत के लिए वह कहां है,उसे निकालो। जिस पर कर्मचारी ने कहा कि मैंने ऐसा कुछ नहीं किया और नगर निगम के कार्यालय की तरफ चल पड़े, लेकिन इसी दौरान उसने जेब से कुछ निकाल कर फेंक दिया और जब कैमरा उधर गया तो सड़क पर पांच-पांच सौ के नोट पड़े हुए थे। जिसके बाद नायब तहसीलदार शिवकुमार ने मौके से नोट बरामद कर उन्हें सील कर दिया है।

पूरे घटनाक्रम के बाद आरोपी कर्मचारी संदीप ने कहा कि आरोप लगाने वाला व्यापारी नेता मेरे पीछे पड़ा हुआ है और उन्होंने ही मेरे जेब में रिश्वत के पैसे डाले हैं। अगर कोई सबूत हो तो दिखाएं। वह तो अधिकारी का फोन आने के बाद एक व्यक्ति का काम कर रहे थे और उन्हें चाय पिलाने के लिए बाहर लेकर आए थे। नगर निगम के संयुक्त आयुक्त महेश कुमार ने बताया कि जैसे ही उनके पास शिकायत आई है। उन्होंने तुरंत उक्त कर्मचारी को निलंबित करने के आदेश दे दिए और जो भी सबूत शिकायतकर्ता की तरफ से उपलब्ध कराए जाएंगे। इस मामले की पूरी गहनता से जांच कर आगामी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। 

 (हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)          

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ajay Kumar Sharma

Recommended News

Related News

static