विस अध्यक्ष ने जनता दरबार में सुनी लोगों की समस्याएं, गरीब बच्ची को किताबें खरीदने के लिए दी वित्तीय सहायता

punjabkesari.in Monday, Dec 12, 2022 - 09:24 PM (IST)

चंडीगढ़(चंद्रशेखर धरणी): हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता नयागांव की बेटी के यूपीएससी के सपने को साकार करने के लिए आगे आए हैं। उन्होंने न केवल काजल को किताबें खरीदने के लिए 12000 रुपए की वित्तीय सहायता दी है, बल्कि भविष्य में पढाई पर आने वाले खर्च को वहन करने का भी आश्वासन दिया। ज्ञानचंद गुप्ता ने आज पंचकूला के सेक्टर 6 स्थित हूडा फील्ड होस्टल में जनता दरबार लगाकर आम जन की समस्याएं सुनी। उन्होंने अधिकतम समस्याओं का संबंधित अधिकारियों के माध्यम से मौके पर ही निपटान किया। 

 

जनता दरबार में पहुंची बरवाला मण्डल के नयागांव निवासी काजल ने श्री गुप्ता को अवगत करवाया कि वह यूपीएससी परीक्षा की तैयारी करना चाहती है और किताबों की खरीद के लिए उसे 12 हजार रूपए की आवश्यकता है। इस पर गुप्ता ने तुरंत काजल को 12 हजार रूपए का चैक प्रदान किया ताकि वह किताबें खरीद कर यूपीएससी की तैयारी कर सके। इसके अलावा उन्होंने काजल को आश्वासन दिया कि यदि भविष्य में भी उन्हें किताबों की आवश्यकता पड़ती है तो इसके लिए भी वे सहायता करने के लिए तैयार हैं। काजल वर्तमान में राजकीय महाविद्यालय बरवाला में बीए फाईनल ईयर की पढाई कर रही है। उन्होंने कहा कि आज बेटियों बेटों से किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं हैं। आवश्यकता है तो उन्हें सिर्फ प्रोत्साहित करने की। काजल ने गुप्ता का धन्यवाद करते हुए कहा कि उनके द्वारा की गई सहायता निश्चित रूप से उन्हें अपने सपनों को पूरा करने में सहायक सिद्ध होगी। 

 

जनता दरबार के उपरांत पत्रकारों से बातचीत करते हुए गुप्ता ने  बताया कि आज आयोजित जनता दरबार में जिला के अनेक लोग अपनी समस्याएं लेकर पहुंचे थे। उन्होंने सभी लोगों की समस्याओं को धैर्यपूर्वक सुना और संबंधित अधिकारियों के माध्यम से उनकी समस्याओं का निदान करने का प्रयास किया। उन्होंने बताया कि सेक्टर 9 रेहडी मार्किट के संबंध में भी कुछ लोगों ने उनसे मुलाकात की। उन्होंने बताया कि आगजनी से प्रभावित दुकानदारों के पुनर्वास के लिए स्थाई स्थान उपलब्ध करवाने का कार्य तेजी से चल रहा है। इसके अलावा गांव चण्डीकोटला में सड़क निर्माण के लिए भी लोगों ने उनसे अनुरोध किया है। उन्होंने आश्वासन दिया कि जल्द ही इस दिशा में सकारात्मक निर्णय लिया जाएगा। 

 

एक प्रश्न के उत्तर में विधानसभा अध्यक्ष ने बताया कि हरियाणा विधानसभा का शीतकालीन सत्र 26 दिसंबर से शुरू होने जा रहा है।  सत्र की अवधि का निर्णय बिजनेस एडवाइजरी कमेटी द्वारा लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि उन्हें पूरी उम्मीद है कि इस सत्र में विधायक अपने-अपने इलाकों के महत्वपूर्ण मुद्दों को विधानसभा में रखेंगे और उन पर गंभीरता से चर्चा करेंगे। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने हाल ही में पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस में आयोजित प्रशिक्षण कार्यक्रम के दौरान सभी विधायकों से अपील की थी कि वे बजट सत्र से पहले अपने क्षेत्र की समस्याएं उन्हें लिखित में दें ताकि उन समस्याओं पर विधानसभा के बजट सत्र में चर्चा हो और उनकी समस्याओं का समाधान किया जा सके।

 

 (हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)       

 

 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Gourav Chouhan

Recommended News

Related News

static