सुरक्षाकर्मी के कार्य हेतु विज पहुंचे मुख्य सचिव कार्यालय, मुख्य सचिव प्रसाद बोले- आपने कष्ट क्यों किया, मैं खुद चला आता

punjabkesari.in Tuesday, Apr 16, 2024 - 07:03 PM (IST)

चंडीगढ़ (चन्द्रशेखर धरणी): प्रदेश के पूर्व गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज जिनकी मुरीद केवल प्रदेश की जनता ही नहीं बल्कि वह सभी अधिकारी- कर्मचारी भी हैं जो उन्हें निजी तौर पर जानते हैं, जो उनके स्वभाव को समझते हैं, जिन्होंने उन्हें बहुत नजदीक से देखा-परखा है। इसका एक उदाहरण उस वक्त सामने आया जब अनिल विज हरियाणा के गृह सेक्रेटरी टीवीएसएन प्रसाद के पास अचानक पहुंच गए और वो भी अपने एक सुरक्षाकर्मी के व्यक्तिगत सरकारी कार्य हेतु। जहां उन्हें देख प्रसाद काफी खुश दिखे वहीं काफी हैरान भी हुए। क्योंकि अनिल विज बिना कोई सूचना दिए वहां गए थे। अनिल विज की मौजूदगी से वहां कार्यरत सभी अन्य अधिकारी और कर्मचारी भी काफी खुश थे। 

इस मौके पर अनिल विज ने अपने सुरक्षाकर्मी के कार्य हेतु जानकारी दी तो इस पर प्रसाद ने कहा कि बिल्कुल इस कार्य को स्पीडली टेकअप किया जाएगा। प्रसाद की लाजवाब मेहमान नवाजी की अदा हालांकि पूरे सचिवालय में ही नहीं पूरे मंत्रिमंडल व ब्यूरोक्रेसी में भी प्रसिद्ध है। इस मौके पर प्रसाद ने यह भी कहा कि आपने इस कार्य के लिए खुद कष्ट क्यों किया, मुझे फोन किया होता, मैं खुद चला आता। कुछ देर तक भेंट कर अनिल विज चल पड़े और टीवीएसएन प्रशाद वापसी के वक्त अनिल विज को लिफ्ट से होते हुए गाड़ी तक साथ आये और विज के गाड़ी में बैठने के बाद उन्हें सीआफ़ करके प्रसाद अपने कार्यालय लौटे।

सचिवालय में अधिकतर अधिकारी विज की तारीफ और गुणगान करते हुए आते हैं नजर

बता दें कि अनिल विज बेहद भावुक और सर्वहितेषी व्यक्ति है। हर मौके पर चाहे फैसला जनता के लिए हो या प्रदेश के कर्मचारियों अधिकारियों के लिए, उनकी सोच हमेशा हर किसी को लाभ पहुंचने की रहती है। मात्र एक सुरक्षाकर्मी के कार्य हेतु उनका इस प्रकार से जाना उनके विशाल हृदय का एक उदाहरण है। इसी प्रकार से हर मौके पर अनिल विज स्टैंड लेते रहे हैं। कई बार तो ऐसा भी देखा गया जब किसी अधिकारी-कर्मचारी हेतु बहुत मजबूती से मुख्यमंत्री के सामने भी उनके द्वारा बात रखी गई। विज की यही बात सदा अधिकारियों को भाती रही है। इसी कारण से आज भी सचिवालय में अधिकतर अधिकारी अनिल विज की तारीफ और गुणगान करते नजर आते हैं। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Nitish Jamwal

Recommended News

Related News

static