सांसद वरुण चौधरी से मिले विजय बंसल, HMT फैक्ट्री रिवाइव करने और यमुनानगर रेलवे लाइन चलाने की मांग

punjabkesari.in Sunday, Jul 21, 2024 - 03:52 PM (IST)

चंडीगढ़(चंद्र शेखर धरणी ) : लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस सांसद वरुण चौधरी से शिवालिक विकास मंच के प्रदेश अध्यक्ष एवं पूर्व चेयरमैन विजय बंसल एडवोकेट ने मुलाकात करके इलाके की समस्याओं से सांसद वरुण को अवगत करवाया।विजय बंसल ने प्रमुख्तः एचएमटी फैक्ट्री को रिवाईव करने और यमुनानगर से चंडीगढ़ रेलवे लाइन मंजूर करवाकर निर्माण करवाने की मांग की। इसके साथ ही विजय बंसल ने आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर भी सकारात्मक चर्चा की। सांसद वरुण चौधरी ने विजय बंसल को आश्वस्त करते हुए कहा कि लोकसभा क्षेत्र की हर समस्या का समाधान संसद की पटल पर आवाज उठाकर करवाया जाएगा।विजय बंसल के साथ एनएसयूआई के राष्ट्रीय प्रवक्ता एवं जिला चेयरमैन हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी लीगल आरटीआई ह्यूमन राइट्स सेल दीपांशु बंसल एडवोकेट,सदरू खान, गुरुप्यरा आदि मौजूद रहे।

 

विजय बंसल ने बताया कि कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में वर्ष 2013-14 में यमुनानगर-चंडीगढ़ रेल लाइन वाया नारायणगढ़ सढौरा मंजूर की गई थी लेकिन पिछले बजट के दौरान केंद्र सरकार ने हरियाणा प्रदेश सरकार द्वारा कोई रुचि ना दिखाने के कारण परियोजना को रद्द कर दिया गया था और अब इस मुद्दे को संसद में उठाकर रद्द किए गए प्रोजेक्ट को पुनः आरंभ करवाने का प्रयास करने की मांग बंसल ने वरुण से की।भारत सरकार द्वारा संसद में पेश किए गए रेल बजट 2021-22 में हरियाणा प्रदेश के लिए किसी नए रेल प्रोजेक्ट को मंजूरी नही मिली थी। 

 

इसी प्रकार से एच एम टी ट्रेक्टर प्लांट को भाजपा सरकार द्वारा बिना किसी सोच के साथ बंद किया गया था,मशीन टूल्स की हालत भी इसी प्रकार से खस्ता है। विजय बंसल ने डिटेल्ड मांग पत्र इस संदर्भ में सांसद वरुण को सौंपा जिसमें विशेष रूप से एचएमटी ट्रेक्टर प्लांट को रिवाइव करने को लेकर मांग रखी गई है।विजय बंसल ने कहा कि एचएमटी में किसी नए प्लांट को लाने की बजाए सेब मंडी खोली गई,जिससे आमजन और युवाओं को कोई रोजगार नहीं मिलने वाला जबकि यहां कोई बड़ा प्लांट लगाकर हजारों युवाओं को रोजगार दिया जा सकता है।इसी प्रकार से बंसल ने अन्य मुद्दो पर भी चर्चा की।

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

static