विनेश फोगाट को भारतीय रेसलिंग महासंघ से मिली माफी, दोबारा गलती न होने के लिए दी ये चेतावनी

punjabkesari.in Friday, Aug 27, 2021 - 03:07 PM (IST)

डेस्क: भारतीय कुश्ती महासंघ ने भारत की स्टार पहलवान विनेश फोगाट को माफ करके बड़ी राहत दी है। दरअसल महासंघ ने विनेश फोगाट के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई को खत्म करने का फैसला किया है। इसके बाद वह अब दोबारा देश के लिए खेलना जारी रख सकती हैं साथ उनके पास विश्व चैंपियनशिप में जगह बनाने का भी मौका है।

हालांकि, विनेश के जवाब से भारतीय महासंघ खुश नहीं है। महासंघ का कहना है कि विनेश और बाकी दो अन्य पहलवानों का जवाब उन्हें संतोषजनक नहीं था। लेकिन फेडरेशन इन खिलाड़ियों को दूसरा मौका देना चाहता है। साथ ही महासंघ ने साफ किया है कि अगर विनेश फोगाट इस तरह की कोई भी गलती करती हैं तो उन्हें भविष्य में आजीवन बैन भुगतना होगा।

टोक्यो ओलंपिक  के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में विनेश फोगाट को हार का सामना करना पड़ा था। जिसके बाद उनकी मश्किलें बढ़ गई थीं।  भारतीय रेसलिंग महासंघ ने उन्हें अनुशासन तोड़ने के कारण निलंबित कर नोटिस जारी किया था। विनेश फोगाट ने नोटिस का जवाब देते हुए अपनी गलती की माफी मांगी थी।



बता दें कि विनेश फोगाट पर कई गंभीर आरोप लगे थे। जिसमें कहा गया था कि उन्होंने भारतीय खिलाड़ियों के साथ ट्रेनिंग करने से मना कर दिया था। साथ ही उन्होंने भारतीय कुश्ती महासंघ की यूनिफॉर्म का इस्तेमाल नहीं किया था। इसके जवाब में उन्होंने कहा था कि यूनिफॉर्म के मामले में गलती हुई है। वहीं महासंघ ने विनेश के अलावा दो और पहलवानों सोनम मलिक और दिव्या काकरान को भी दूसरा मौका दिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static