विनेश फोगाट ने कोरोना के बाद की शानदार वापसी, पहले ही टूर्नामेंट में जीता सोना

punjabkesari.in Sunday, Feb 28, 2021 - 09:41 PM (IST)

चरखी दादरी (नरेन्द्र): चरखी दादरी जिले के गांव बलाली की बेटी भारत की स्टार रेसलर विनेश फोगाट ने कोरोना के बाद गोल्ड के साथ वापसी की है। विनेश ने रविवार को यूक्रेनियन मेमोरियल के 53 किग्रा भारवर्ग के फाइनल में बेलारूस की पहलवान और पूर्व विश्व चैंपियन वनेसा कलाजिंस्काया को 10-8 से मात देकर गोल्ड मेडल अपने नाम किया। वनेसा फिलहाल दुनिया में सातवें नंबर पर हैं। ओलिंपिक से पहले विनेश के लिए यह जीत काफी अहम है। 



इस साल की शुरुआत में विनेश बुडापेस्ट में फिर से अपने कोच से जुड़ गई थीं और ट्रेनिंग शुरू की थी। फाइनल मुकाबले के बाद वह रोम जाएंगी, जहां पर इस सीजन का पहला रैंकिंग टूर्नामेंट 4 से 7 मार्च तक खेला जाएगा। विनेश ने 2014 और 2018 कॉमनवेल्थ गेम्स और 2018 एशियन गेम्स में गोल्ड मेडल जीता।



शनिवार को एना ए को 2-0 से दी थी मात
एशियम गेम्स और कॉमनवेल्थ गेम्स गोल्ड मेडल जीतने वाली विनेश ने शनिवार को खेले गए सेमीफाइनल में रोमानिया की एना ए को 2-0 से पटखनी दी था। फाइनल में पहुंचने से पहले विनेश ने क्वार्टर फाइनल और प्री-क्वार्टर फाइनल में भी शानदार प्रदर्शन करते हुए पिचकोउसकाया और लूलिया को हराया था।



विनेश फोगाट कोरोना से हुई थी संक्रमित
विनेश को 2016 रियो ओलिंपिक खेलों चोट लगी थी, जिसकी वजह से वह लंबे समय तक मैट से दूर रही थीं। उस चोट के बाद विनेश का यह सबसे लंबा ब्रेक है। उनका पिछला टूर्नामेंट पिछले साल फरवरी में भारत की राजधानी नई दिल्ली में आयोजित की गई एशियाई चैम्पियनशिप थी। इसके बाद कोविड के चलते वह घर में ही रही थीं। कोविड-19 के कारण वह लगे लॉकडाउन के चलते उनकी ट्रेनिंग भी प्रभावित हुई थी। विनेश भी कोरोना से संक्रमित पाई गईं थी।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Recommended News

Related News

static