क्वारंटाइन नियमों की अवहेलना करना पड़ा महंगा, पुलिस ने दर्ज की 3 एफआईआर

punjabkesari.in Sunday, Mar 29, 2020 - 11:04 AM (IST)

फरीदाबाद (पूजा शर्मा) : कोरोना को लेकर यदि आपको होम क्वोरोंटाइन के लिए कहा गया है और आप इस नियम का उल्लंघन कर रहे हैं तो यह आपके लिए महंगा साबित हो सकता है। फरीदाबाद पुलिस ने होम क्वारंटाइन नियमोंं की अवेहलना करने वालों के खिलाफ सख्त कदम उठाना शुरु कर दिया है। पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए 3 एफआईआर दर्ज की हैं। साथ ही यह निर्देश दिए है कि यदि लोगों ने इस मामले में लापरवाही बरती तो उन्हें किसी भी हालत में बख्शा नहीं जाएगा।  

कोरोनावायरस बीमारी को भारत देश में महामारी घोषित किया जा चुका है। जिसके अनुसार पूरे हरियाणा राज्य में हरियाणा सरकार के द्वारा लॉक डाउन किया गया है। कोरोना महामारी अधिनियम के अनुसार जो संदिग्ध है और किसी अन्य देश से आए हैं उनको 15 दिन के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा होम क्वारंटाइन किया जाता है। जिला फरीदाबाद में ऐसे 3 मामले सामने आए हैं जिनमें होम क्वारंटाइन किए गए पुरुष/महिला ने सरकारी आदेशों की अवहेलना की है।

ये हैं 3 मामले : स्वास्थ्य विभाग द्वारा श्रीमती जलाली जो कि जर्मनी से भारत लौटी थी उसको 15 दिनों के लिए सेक्टर 21ष् फरीदाबाद में होम क्वारंटाइन किया गया था। जो कि अगले ही दिन जालंधर पंजाब स्थित अपने होमटाउन में बिना बताए चली गई। वहीं दूसरी ओर ऐसे ही संकल्प महेश्वरी उम्र 29 साल एवं उनकी पत्नी रागिनी महेश्वरी उम्र 28 साल जो कि तुर्की से लौटे थे और ओमेक्स फॉरेस्ट सेक्टर 43 फरीदाबाद में 15 दिनों के लिए होम क्वारंटाइन किया गया था। जो दोनों पति पत्नी नियमों की अवहेलना करते हुए अपने होमटाउन हरिद्वार बिना सूचना दिए चले गए। वहीं तीसरे मामले में दुबई से आए प्रीति उम्र 30 साल एवं विकास उम्र 32 साल को ग्रीन फील्ड कॉलोनी में होम क्वारंटाइन किया गया था। जो बिना सूचना दिए अपने होम टाउन रोहतक चले गए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static