विज की तल्खी से वैबसाइट हुई अंडर अपडेशन, विभाग हटाने वाले अफसर पर होगी कार्रवाई

punjabkesari.in Friday, Jan 10, 2020 - 09:42 AM (IST)

चंडीगढ़ (पांडेय) : सी.आई.डी. महकमे को लेकर छिड़े विवाद में भले ही मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने चुप्पी साध रखी हो लेकिन हरियाणा सरकार की जिस वैबसाइट पर विभाग सी.एम. के पोर्टफोलियो में जोड़ा गया था वह अब अंडर अपडेशन हो गई है। माना जा रहा है कि गृह मंत्री अनिल विज की तल्खी के बाद ही ऐसा किया गया है। फिलहाल विज के तेवर अभी नरम नहीं पड़े हैं। उन्होंने फिर दोहराया कि सी.आई.डी. गृह विभाग अधीन आता है और उसी का पार्ट है। गृह मंत्री ने कहा कि वैबसाइट से विभाग हटाने वाले अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

दरअसल, सी.आई.डी. महकमे की बागडोर को लेकर मुख्यमंत्री और गृह मंत्री के बीच 5 जनवरी से नया विवाद खड़ा हो गया है। विधानसभा की वैबसाइट में सी.आई.डी. महकमा मुख्यमंत्री के पास होने के प्रमाण से सियासी हलचलें तेज हो गईं। हालांकि शपथ ग्रहण के बाद विज को गृह विभाग दिया था, लेकिन सी.आई.डी. न उनके और न ही मुख्यमंत्री के विभागों में शामिल था। ऐसे में सी.आई.डी. गृह विभाग का ही हिस्सा होने पर विज के पास ही माना जा रहा था।

सी.एम.ओ. के एक अफसर पर विज की टेढ़ी नजर
सी.आई.डी. विभाग को लेकर छिड़े विवाद में गृह मंत्री को मुख्यमंत्री कार्यालय के एक अधिकारी की भूमिका पर शक है। सूत्रों की मानें तो विज के पास पुख्ता रिपोर्ट भी है कि उक्त अफसर का मकसद वैबसाइट में मुख्यमंत्री के पास सी.आई.डी. विभाग का जिक्र कर सिर्फ विवाद खड़ा करना था जो 3 दिन से चला आ रहा है। 

‘वैबसाइट अपडेट और हटाने की होगी जांच’
गृह मंत्री विज ने कहा कि वैबसाइट पर पहले सी.आई.डी. का जिक्र और फिर हटाने के मामले की जांच करवाई जाएगी। दोषी अफसर के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि यह कुछ अफसरों की ही शरारत है और कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static