ओलंपिक में पदक से चूकीं विनेश फोगाट पर घर लौटते ही गिरी गाज, WFI ने किया सस्पेंड

punjabkesari.in Wednesday, Aug 11, 2021 - 09:56 AM (IST)

पंचकूला(उमंग): टोक्यो ओलिंपिक 2020 में पदक से चूकने वाली भारतीय स्टार पहलवान विनेश फोगाट को भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) ने अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया है। विनेश के अलावा उनकी साथी पहलवान सोनम मलिक को नोटिस भी जारी किया है। टोक्यो खेलों के क्वार्टर फाइनल में हारकर बाहर हुई विनेश को नोटिस का जवाब देने के लिए 16 अगस्त तक का समय दिया गया है। इसमें अनुशासनहीनता के तीन आरोप लगाए गए हैं। 

कोच वोलेर एकोस के साथ हंगरी में ट्रेनिंग कर रही विनेश वहां से सीधे टोक्यो पहुंची थीं, जहा उसने खेल गांव में रहने और भारतीय टीम के अन्य सदस्यों के साथ ट्रेनिंग करने से इनकार कर दिया था। विनेश फोगाट ने भारतीय दल के आधिकारिक प्रायोजक शिव नरेश की पोशाक पहनने से इनकार करते हुए अपने मुकाबलों के दौरान नाइकी की ड्रेस पहनी।


सोनम मलिक को भी नोटिस जारी
इसके साथ ही 19 साल की सोनम मलिक को दुर्व्यवहार के लिए नोटिस जारी किया गया है। अधिकारी ने कहा, 'इन बच्चों को लगता है कि वे स्टार पहलवान बन गए हैं कुछ भी कर सकते हैं। टोक्यो रवाना होने से कार्यालय से पासपोर्ट लेना था,  लेकिन उन्होंने SAI अधिकारियों को उनके लिए पासपोर्ट लाने का आदेश दिया। यह स्वीकार्य नहीं है।



कमरे को लेकर किया था हंगामा
टोक्यो में मौजूद अधिकारियों ने पीटीआई को बताया कि विनेश को जब भारतीय टीम की उनकी साथियों सोनम, अंशु मलिक और सीमा बिस्ला के करीब कमरा आवंटित किया गया तो उन्होंने हंगामा कर दिया और कहा कि वह कोरोना वायरस से संक्रमित हो सकती हैं क्योंकि ये पहलवान भारत से टोक्यो आई हैं। अधिकारी ने कहा, 'उन्होंने किसी भारतीय पहलवान के साथ ट्रेनिंग नहीं की। ऐसा लगा वह हंगरी की टीम के साथ आई हैं और भारतीय दल के साथ उनका कोई लेना देना नहीं है।' उन्होंने बताया, 'एक दिन उनकी ट्रेनिंग का समय भारतीय लड़कियों के समय से टकरा रहा था और उन्होंने उनके साथ एक ही जगह ट्रेनिंग नहीं करने का फैसला किया।’ अधिकारी ने कहा, 'यह स्वीकार्य नहीं है। सीनियर पहलवानों से इस तरह के बर्ताव की उम्मीद नहीं की जाती।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static