गोहाना स्टेशन पर मिली सरकारी मार्का लगी गेहूं की 100 बोरियां, जांच में जुटी पुलिस(Video)

punjabkesari.in Saturday, Mar 17, 2018 - 01:13 PM (IST)

गोहाना(सुनील जिंदल): गोहाना में रेलवे विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई है। सरकारी एजेंसी एफसीआई मार्का लगी लगभग 100 गेहूं की बोरियां गोहाना स्टेशन के पास रेलवे ट्रैक पर पड़ी मिली। गेहूं की बोरियां यहां कैसे पहुंची इसके बारे में रेलवे पुलिस को भी कुछ पता नहीं है। सूचना के बाद मौके पर पहुंचे विभाग के अधिकारियों अौर रेलवे जीआरपी पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 
PunjabKesari
रेलवे ट्रैक पर मिलीं 100 गेहूं की बोरियां
जानकारी के अनुसार गोहाना में देर रात एफसीआई विभाग द्वारा मंडियों से खरीदे गए सरकारी गेहूं के 65 हजार कट्टे गोहाना से मॉल गाड़ी में रोहतक के रास्ते वेस्ट बंगाल भेजे जा रहे थे। एक कट्टे में 50 किलो गेहूं है। जो सैंकड़ों की संख्या में कट्टे गोहाना से निकलते ही रेलवे ट्रेक पर पड़े मिले। 
PunjabKesari
पहले भी हो चुकी हैं एेसी घटनाएं
रेलवे विभाग के ठेकेदार हरिओम ने बताया कि रात को ट्रेन लोड करवाकर यहां से 12 बजे के आस-पास रोहतक के लिए रवाना की थी लेकिन सुबह पता लगा की रेलवे स्टेशन से कुछ दूरी पर दो किलोमीटर तक सैंकड़ों गेहूं के कट्टे पड़े हुए हैं। ठेकेदार की माने तो ये कट्टे चोरों ने रेल से उतारे हैं। इससे पहले भी यहां इस तरह की दो तीन घटनाएं हो चुकी हैं।

20 मिनट रुकी थी मॉल गाड़ी
रेलवे विभाग में ट्रेक पर ड्यूटी दे रहे एक कर्मचारी ने बताया कि रात को किसी कारण के चलते मॉल गाड़ी 20 मिनट तक खड़ी रही। उन्होंने इसकी सूचना अधिकारियों को दी। रात को गोहाना से रोहतक की तरफ मॉल गाड़ी जा रही थी जिसमें सरकारी गेहूं की बोरियां थी। 

सूचना के बाद देर से पहुंची पुलिस
वहीं एफसीआई में काम करने वाले होमगार्ड के पद पर तैनात एक कर्मचारी ने बताया कि कई बार इसकी सूचना देने के बाद भी रेलवे जीआरपी पुलिस व विभाग के कर्मचारी कई घंटे तक नहीं पहुंचे।
PunjabKesari
पुलिस कर रही जांच
पुलिस का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है उसके बाद ही साफ हो पाएगा कि सरकारी गेंहूं के इतने सारे कट्टे यहां कहां से आए हैं। गोहाना से एफसीआई विभाग द्वारा खरीदे गए सरकारी गेहूं के 65 हजार सात सौ 94 कट्टे देर विभाग के हवाले कर दिए गए हैं। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static