आतंकी धमकी के बाद स्टेशन में बढ़ी चौकसी, खूफिया तंत्र को भी किया अलर्ट

punjabkesari.in Thursday, Oct 03, 2019 - 10:45 AM (IST)

यमुनानगर (सतीश): रेलवे के डी.एस.पी. हैड क्वार्टर अनिल गुर्जर ने बताया कि स्टेशन को उड़ाने की धमकी को लेकर जी.आर.पी. मुस्तैदी से कार्रवाई कर रही है। स्टेशन को उड़ाने वाला पत्र कहां से लिखा गया, कहां से पोस्ट किया और किस द्वारा लिखा गया, इसकी जांच के लिए टीमें लगा दी गई हैं। उन्होंने कहा कि पूर्व में भी इस तरह के पत्र मिले। पुलिस की मुस्तैदी की वजह से पहले भी सब सुरक्षित रहा और अब भी सुरक्षित रहेगा।

उनका कहना है कि पूर्व के पत्रों में जैस-ए-मोहम्मद का हाथ बताया जा रहा था। डी.एस.पी. का कहना है कि अप डाऊन में चलने वाली गाडिय़ां उनमें सफर करने वाले यात्री व प्रतिदिन स्टेशन पर आने वाली यात्री सभी के सामान की जांच की जा रही है। कोई अप्रिय घटना न हो इसके लिए पुलिस को वर्दी और सादी वर्दी में तैनात किया गया है।

खूफिया तंत्र को भी अलर्ट कर दिया गया है। सभी जी.आर.पी., एस.एच.ओ. व चौकी इंचार्ज अपनी टीम के साथ राऊंड द क्लॉक गश्त कर रहे हैं। डी.एस.पी. का कहना है कि एस.पी. रेलवे अश्विन शैनवी मामले को लेकर गंभीर हैं। उनका कहना है कि किसी भी हालत में नशीला पदार्थ या अन्य पदार्थों की तस्करी नहीं होनी चाहिए।

पूर्व में भी हमने कार्रवाई की है और अब भी चौकसी बरते हुए हैं। उन्होंने कहाकि यात्री तुरंत सहायता के लिए कहीं से भी टोल फ्री नंबर 1512 डायल कर सकते हैं। सुरक्षा संबंधित एनाऊंसमैंट भी स्टेशन पर की जा रही है। इसके अलावा ट्रेन के कोच में चोरी न हो गश्त की जा रही है।

गुर्जर का कहना है कि यमुनानगर-जगाधरी के पश्चिमी यमुना नहर पर भी गश्त बढ़ा दी गई है ताकि कोई यात्री चपेट में न आए। इसी तरह अप्रिय घटना से निपटने के लिए पुल के ऊपर व नीचे गश्त जारी है। यात्रियों को घबराने की जरूरत नहीं है। जी.आर.पी. उनकी सुरक्षा के लिए कार्यरत है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static