11 मई तक सरकारी नौकरियों का परीक्षा परिणाम घोषित ना होने पर होगा बड़ा आंदोलन- जयहिंद

punjabkesari.in Saturday, May 07, 2022 - 05:16 PM (IST)

रोहतक(दीपक): आम आदमी पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष नवीन जयहिंद के नेतृत्व में आज सैकड़ों बेरोजगार युवक-युवतियों ने रोहतक में जोरदार प्रदर्शन किया। सभी ने हाथों में पोस्टर और झंडे लेकर शहर के बीचोंबीच सरकारी नौकरियों के परिणाम जारी ना होने पर नाराज़गी जताई। प्रदेश सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए प्रदर्शनकारी भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश कार्यालय पर पहुंचे। कानून व्यवस्था संभालने के लिए प्रशासन द्वारा भी भारी संख्या में पुलिस बल को नियुक्त किया गया था।

भाजपा प्रदेश कार्यालय पर इकट्ठे होकर सभी बेरोजगारों ने अपने रुके हुए परिणाम घोषित किए जाने की मांग जोर शोर से उठाई। बता दें कि यें वही बेरोजगार लड़के-लड़कियां हैं, जिन्होंने हरियाणा पुलिस से लेकर अन्य कई सरकारी नौकरियों के लिए आवेदन किया था और जिनकी परीक्षाएं भी हो चुकी है। लेकिन लंबे समय से इन सब का परीक्षा परिणाम रुका हुआ है। बेरोजगार युवाओं का कहना है कि वें पिछले कई सालों से अपने परीक्षा परिणाम का इंतजार कर रहे हैं। इसके लिए कई बार सरकार का दरवाजा भी खटखटा चुके हैं, लेकिन उनका परिणाम घोषित नहीं हो रहा है। इसके चलते कई युवा मानसिक तनाव और सामाजिक दबाव का सामना भी कर रहे हैं। यहां तक की परिणाम घोषित न होने के कारण वह उम्रदराज होते जा रहे हैं और काफी संख्या में युवक-युवतियों की  शादी भी रुकी हुई है। सभी ने एक आवाज में मांग की है कि उनका परिणाम जल्द से जल्द घोषित किया जाए, ताकि वें सरकारी नौकरी ज्वाइन कर सकें ।

बेरोजगार युवाओं के प्रदर्शन का नेतृत्व कर  रहे आम आदमी पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष नवीन जयहिंद ने कहा कि वह बेरोजगारों के हक की लड़ाई आखिरी दम तक लड़ेंगे। सरकार बेरोजगारों के धैर्य की परीक्षा ना लें। उन्होंने कहा कि इन्ही युवाओं के वोट के दम पर सरकार सत्ता में आई। सरकार बनाने वाले सरकार गिरा भी सकते हैं। प्रदेश सरकार को चेतावनी देते हुए जयहिंद ने कहा है कि सरकार 11 मई तक सभी सरकारी नौकरियों की परीक्षा के परिणाम घोषित करें अन्यथा उन्हें बड़े आंदोलन का सामना करने के लिए तैयार रहना चाहिए।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vivek Rai

Related News

Recommended News

static