आगामी कार्रवाई कानून अनुसार करेंगे, हमारा उद्देश्य गुरुद्वारों की सेवा करना : दादूवाल

punjabkesari.in Wednesday, Sep 28, 2022 - 11:46 AM (IST)

यमुनानगर : हरियाणा गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के पक्ष में सुप्रीम कोर्ट के फैसले के उपलक्ष्य में एच.एस.जी.पी.सी. के कार्यकारी अध्यक्ष बलजीत सिंह दादूवाल ने मंगलवार को यमुनानगर में नौवीं पातशाही गुरुद्वारा मंजी साहिब में प्रैस कॉन्फ्रैं स की। उन्होंने इस फैसले को ऐतिहासिक और हरियाणा के सिखों की जीत बताया। उन्होंने कहा कि वह इस फैसले का स्वागत करते हैं।   वहीं उन्होंने झींडा द्वारा प्रधान पद पर उठाए गए सवालों पर कहा कि अब कोई विवाद नहीं है। उनकी हाल ही में मीटिंग हुई है व सब एकजुट हैं। 9 अक्तूबर को गुरुद्वारा नाडा साहिब में कार्यक्रम आयोजित करेंगे, जिसमें सभी शामिल होंगे। दादूवाल ने पंजाब अकाली दल के प्रधान सुखबीर बादल द्वारा सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर दिए गए बयान पर भी पलटवार किया।

पंजाब के अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंह बादल ने एच.एस.जी.पी.सी. के हक में आए सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर कहा था कि यह पंथ पर हमला है और सिख संगत से इसमें रोष है। इस पर हरियाणा गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष प्रधान बलजीत सिंह दादूवाल ने कहा कि सुखबीर बादल पंजाब में बैठे कुछ भी कह सकते हैं। एक तो वह प्रबंधन नहीं छोडऩा चाहते,  दूसरी ओर उनके साथ जो शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी है, वह हमारे यहां के पैसे का दुरुपयोग करती रही है। अब उनको फैसला हमारे पक्ष में आने से तकलीफ हो रही है।

हरियाणा के गुरुद्वारों से दसवंद सेवा हो, जमीनें हों या गोलक दानपात्रों की राशि अब हरियाणा के गुरु घरों के धर्म के प्रचार-प्रसार व प्रबंध पर लगेगी। इसके साथ ही मैडीकल और शिक्षा पर खर्च किया जाएगा, गुरमति विद्यालय शुरू किए जाएंगे, कीर्तनिए बनाए जाएंगे, कोङ्क्षचग सैंटर खोले जाएंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

Recommended News

static