आत्महत्या करने को मजबूर हुई एसडीएम ऑफिस की महिला कर्मचारी, सुसाइड नोट में बताई दास्तां

punjabkesari.in Friday, Jan 01, 2021 - 03:51 PM (IST)

जींद (अनिल): जींद जिले के उचाना उपमंडल एसडीएम ऑफिस में कार्यरत एक महिला कर्मचारी ने जहर खाकर अपनी जीवनलीला समाप्त कर ली। मृतका ने सुसाइड करने से पहले एक ऑडियो वायरल किया है और सुसाइड नोट भी लिखा है जिसमें उसने उचाना एसडीएम राजेश कोथ और शुखदेव, भारतभूषण, संदीप क्लर्क पर प्रताड़ित करने के आरोप लगाए हैं। मृतका ने सुसाइड नोट में एसपी से गुहार लगाते हुए उक्त आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है। उसने उसकी मौत का जिम्मेदार भी इन्हीं आरोपियों को ठहराया है।

बता दें कि उचाना एसडीएम ऑफिस में कार्यरत खटकड़ गांव निवासी महिला भतेरी ने वीरवार रात अपने घर जहरीला पदार्थ खाकर सुसाइड कर लिया। मरने से पहले महिला ने सुसाइड नोट भी छोड़ा है। साथ ही उसने मोबाइल में वीडियो भी बनाया है, जिसमें कार्यालय के कर्मचारियों पर गंभीर आरोप लगाए हैं। 

सुसाइड नोट में महिला ने एसडीएम ऑफिस के ही स्टाफ में से कुछ लोगों पर उसे प्रताडि़त करने के आरोप लगाए हैं। लिखे सुसाइड नोट में महिला ने आरोप लगाया है कि कार्यालय में उस पर गलत तरीके से काम करने के लिए दबाव बनाया जाता था। उक्त कर्मचारी खुद के काम भी उसी से करवाते थे। काफी समय से डर के मारे वह उनके काम करती रही, इससे वो काफी परेशान थी। इस बारे में उच्च अधिकारियों को भी अवगत करा चुकी थी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। वीरवार को भी किसी ने उसका यूजर आइडी खोल कर ऑनलाइन पेमेंट काट दी। उसका मोबाइल घर पर था, इसलिए उसे उस समय पता नहीं चला।

बार-बार प्रताडऩा से दुखी होकर वह अपने बच्चों को छोड़कर जान देने पर मजबूर हुई। सुसाइड नोट में कई कर्मचारियों का नाम लिखा हुआ है, जिन पर गलत कामों के लिए लोगों से पैसे भी लेने के आरोप लगाते हुए प्रशासन से जांच की भी मांग की। साथ ही लिखा कि उसे प्रताडि़त करने वाले और जान देने के लिए मजबूर करने वाले कर्मचारियों को सख्त सजा मिलनी चाहिए। 

महिला के पति दिनेश ने बताया कि भतेरी एसडीएम ऑफिस में डीसी रेट पर कंप्यूटर ऑपरेटर लगी थी। वहीं डीएसपी जितेंदर ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। आज सुबह सुसाइड नोट में मृतक महिला ने जो आरोप लगाए गए हैं, उनकी जांच की जाएगी। उसी आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल शव का पोस्टमार्टम करवाया जा रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static