जब गृहमंत्री अनिल विज के सामने फूट-फूटकर रोने लगी महिलाएं, पढ़े पूरा मामला

punjabkesari.in Saturday, Jan 11, 2020 - 02:29 PM (IST)

रोहतक(मैनपाल): गृहमंत्री अनिल विज ने जिला कष्ट निवारण समिति की बैठक में लोगों में धक्का-मुक्की की नौबत आई। इस दौरान कुछ महिलाएं रो पड़ी। बैठक में अव्यवस्था देख कर भड़के विज ने एस.पी. को कहा कि जब आप एक हॉल को नहीं संभाल सकते तो शहर की सुरक्षा व्यवस्था को कैसे संभालते होंगे। बैठक में शिकायतों पर सुनवाई करते हुए मंत्री ने तुरंत प्रभाव से जांच के आदेश दिए। बैठक के बाद कैनाल रैस्ट हाऊस में अनिल विज से मिलने के लिए कार्यकत्र्ताओं समेत शिकायतकर्ता पहुंचे थे। प्रदेश में लगातार दूसरी बार भाजपा सरकार बनने के बाद पहली बार शुक्रवार को जिला कष्ट निवारण कमेटी की बैठक थी। 

शिकायतों पर लेट लतीफी कर ठंडे बस्ते में डालने वाले अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश देते हुए मंत्री अनिल विज ने कहा कि अब तारीख पर तारीख, तारीख पर तारीख नहीं चलेगी। इतना ही नहीं मंत्री ने शिकायतों कि सुनवाई के दौरान इंसाफ भी किया। बैठक में आए अन्य शिकायत पत्रों पर डी.सी. आर.एस. वर्मा को निर्देश दिए गए कि इन शिकायतों के लिए अलग से रजिस्टर लगा लें। सभी शिकायतों को रजिस्टर्ड कर जांच करें और जांचकत्र्ता को भी सुनिश्चित करें कि आपकी शिकायत पर जांच कहा पहुंची है। पत्रकारों से चर्चा करते हुए विज ने कहा कि यह पहली मीटिंग है, अब मैं हर मीटिंग में आऊंगा। हर व्यक्ति की समस्या को सुनकर संतुष्ट करने का प्रयास किया जाएगा।

मदवि खेल निदेशक देवेंद्र सिंह ढुल पर अपने चहेतों का सिलेक्शन का आरोप
मदवि में खेल में भ्रष्टाचार के आरोप पर खेल निदेशक देवेंद्र सिंह ढुल को मंच पर कहा कि शर्म करो, बच्ची शिकायत लेकर कमेटी में आई है। इस मामले में 3 लोगों की कमेटी बनाकर जांच के आदेश दिए हैं। शिकायतकर्ता पायल का कहना है कि बीते साल दिसम्बर में हुए बेसबाल ट्रॉयल में खेल निदेशक देवेंद्र ढुल ने अपने चहेतों का सिलेक्शन किया है। इसके साथ रिफ्रैशमैंट व डाइट भी नहीं दी जाती।

ओमेक्स बिल्डर पर 5 करोड़ मुरम्मत के नाम पर ठगने का आरोप, होगी जांच
ओमेक्स सैक्टर 26 व 28 के लोगों ने मंत्री को मूलभूत सुविधाएं न हो की शिकायत की। उन्होंने कहा कि बिल्डर अधिकारियों से मिलीभगत कर लाइसैंस की शर्तों का उल्लंघन कर रहा है। इस पर मंत्री ने बिल्डर के खिलाफ तय नियमानुसार कार्रवाई के निर्देश देते हुए कहा कालोनाइजर से लेकर नगर निगम को ट्रांसफर करने संबंधी दिशा में भी कार्रवाई की जाए। उन्होंने कहा कि तय नियमानुसार बिल्डर की बैंक गारंटी को जब्त किया जाए। शिकायतकत्र्ताओं का कहना है कि बिल्डर 5 करोड़ रुपए मुरम्मत के नाम ठग चुका है। महंगी बिजली से लेकर सड़कें व पेयजल की समस्या को भी प्रमुखता से उठाया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

vinod kumar

Recommended News

Related News

static