पेरिस ओलंपिक से बाहर हुए रेसलर बजरंग पूनिया, रोहित ने 9-1 से हराया, रवि दहिया को भी मिली हार

punjabkesari.in Sunday, Mar 10, 2024 - 07:31 PM (IST)

सोनीपत (सन्नी मलिक): सोनीपत के बहालगढ़ स्थित साई स्टेडियम में रविवार को भारतीय कुश्ती संघ की एडहॉक कमेटी ने फ्री स्टाइल और ग्रीको रोमन कुश्ती के प्रतियोगिता के लिए ट्रायल आयोजित किए। ट्रायल में देश की कुश्ती के सुरमा रवि दहिया और बजरंग पुनिया हार गए। 2 दिन के ट्रायल में रविवार को रवि दहिया को फ्री-स्टाइल की 57 KG वेट कैटेगरी के सेमीफाइनल में उदित ने 10-8 से हराया।तो वहीं सेमीफाइनल में रोहित ने बजरंग पूनिया को फ्री-स्टाइल 65 KG वेट कैटेगरी में रोहित ने 9-1 से मात दी। अब फाइनल में रोहित की टक्कर सुजीत से होनी है। उधर टोक्यो ओलंपिक के सिल्वर मेडलिस्ट रवि दहिया को भी हार का सामना करना पड़ा है। रवि को 57 किग्रा फ्री स्टाइल भार वर्ग में उदित ने 10-8 से हराया है।

बता दें कि ये ट्रायल सीनियर एशियन कुश्ती प्रतियोगिता, एशियाई ओलंपिक क्वालीफायर और विश्व ओलंपिक क्वालीफायर के लिए आयोजित किए गए थे, लेकिन युवा पहलवानों ने दोनों को हरा दिया, हालांकि ओलंपिक में कौन पहलवान देश के लिए खेलने जाएगा इसका फैसला मई महीने में आयोजित ट्रायल में होगा, जिसे लेकर अभी से कुश्ती जगत में सुगबुगाहट शुरू हो गई है कि आखिरकार देश के स्टार पहलवान इन ट्रायल में कहा पिछड़ गए।

PunjabKesari

पहलवान बजरंग पुनिया को सेमीफाइनल में हराने वाले पहलवान रोहित दहिया भी फाइनल में हार गए उनको सुरजीत ने हराया, लेकिन रोहित और सुरजीत का कहना है कि बजरंग पुनिया देश के नामी पहलवान है। उनको हराना हमारे लिए अच्छा अनुभव रहा है, देश के लिए उन्होंने मेडल जीते है और हमारा भी प्रयास रहेगा कि हम भी देश के लिए मेडल जीतकर लौटे और देश को ओलंपिक में लेकर जाए।

वहीं, इन प्रतियोगिता में हिस्सा लेने जा रहे पहलवान दीपक पुनिया ने कहा कि हम ट्रायल के लिए पूरी तरह से तैयार होकर आए थे, और हम लगातार अच्छा प्रदर्शन करेंगे और देश के लिए मेडल लाने की कोशिश करेंगे, ओलंपिक गोल्ड मेडल जीतना मेरा फोक्स है और हम लगातार इसके लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं। भारतीय कुश्ती संघ की तरफ से एडहॉक कमेटी के सदस्य भूपेंद्र बाजवा ने बताया कि आज ग्रीको रोमन और फ्री स्टाइल में हर वर्ग में 10 10 पहलवानों ने हिस्सा लिया था और कल लड़कियों की ट्रायल पटियाला में होगी। इस ट्रायल से सीनियर एशियन कुश्ती प्रतियोगिता, एशियाई ओलंपिक क्वालीफायर और विश्व ओलंपिक क्वालीफायर खेलने पहलवान जाएंगे, वही ओलंपिक के लिए माई माह के अंत में फिर ट्रायल लिए जाएंगे।

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Nitish Jamwal

Recommended News

Related News

static