बर्मिंघम में हरियाणा के छोरे-छोरियों का कमाल, पहलवानी में 2 गोल्ड व 1 सिल्वर मेडल झटके

punjabkesari.in Friday, Aug 05, 2022 - 11:15 PM (IST)

डेस्क: राष्ट्रमंडल खेलों के 8वें दिन शुक्रवार को हरियाणा के पहलवानों का डंका बजा। जहां बजरंग पूनिया व साक्षी मलिक ने गोल्ड मेडल जीता तो वहीं अंशु मलिक ने रजत पदक जीत कर देश का नाम रोशन कर दिया। बजरंग पूनिया ने ने पुरुषों की फ्रीस्टाइल 65 किलो भार वर्ग में कनाडा के.एल. मैकलीन को 9-2 से मात देकर सोने पर कब्जा कर लिया है। पहलवान पूनिया ने सेमीफाइनल मुकाबले में इंग्लैंड के जॉर्ज रैम को 10-0 से शिकस्त देकर फाइनल में अपनी जगह बनाई थी। वहीं हरियाणा की छौरी साक्षी मलिक ने वूमेन्स 62 किलो भारवर्ग के फाइनल में कनाडा की एना गोडिनेज गोंजालेज को पिन फॉल के जरिए मात दी और देश की झोली में एक और स्वर्ण पदक डाल दिया।

 

नाइजीरिया की पहलवान के सामने अंशु ने जीता सिल्वर मेडल

 

अंशु मलिक वूमेन्स 57 किलो भारवर्ग के फाइनल में गोल्ड से चूक गई। अंशु का मुकाबला नाइजीरिया की ओडुनायो फोलासाडे से था, लेकिन अंशु अपना बेस्ट प्रदर्शन नहीं कर पाईं और उन्हें 3-7 से हार का सामना करना पड़ा। लेकिन अंशु ने देश को सिल्वर मेडल दिलाकर साबित कर दिया कि बेटियां भी किसी से कम नहीं। 

 

सीएम मनोहर लाल ने ट्वीट कर दी बधाई

 

PunjabKesari

 

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने एक ट्वीट करते हुए लिखा कि, 'हरियाणा के पहलवानों ने इंग्लैंड में दिखाया हिंदुस्तान का दम! #CWG2022 में म्हारे धाकड़ पहलवान @BajrangPunia को स्वर्ण पदक और महिला पहलवान अंशु मलिक को रजत पदक जीतने पर अनंत बधाई एवं शुभकामनाएं। समस्त भारतवर्ष को आप दोनों पर गर्व है।'

 

 (हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भीबस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Gourav Chouhan

Related News

Recommended News

static