...जब नशा खत्म करने के लिए पुलिस के बुलाने पर सड़क पर आए यमराज

punjabkesari.in Friday, Jun 26, 2020 - 05:17 PM (IST)

भिवानी(अशोक): कोरोना काल में पहले से कहीं ज्यादा जानलेवा साबित हो रहे नशे को खत्म करने के लिए भिवानी पुलिस ने अनूठी पहल करते हुए यमराज बुलाकर लोगों को जागरूक किया। इस मुहिम की अगुवाई कर रहे डीएसपी हैडक्वाटर वीरेंद्र सिंह ने कहा कि नशा युवाओं को आकर्षित कर उन्हे अपराध की दुनिया में और समय से पहले मौत के मुंह में धकेल रहा है। उन्होंने कहा कि अवैध नशे के कमाई गई चल व अचल संपति जब्त हो सकती है।

अक्सर लोगों ने यमराज के बारे में सुना है, पर देखा नहीं। इसी के चलते भिवानी में घंटाघर पर जब लोगों ने यमराज व पुलिस को एक साथ देखा तो दंग रह गए। दरअसल पुलिस ने ही यमराज रूपी इन कलाकारों को बुला कर इंटरनेशनल एंटी ड्रग डे पर लोगों, खासकर युवाओं को नशे से दूर रहने के लिए जागरूक किया गया। यमराज की इस टीम के माध्यम से बताया गया कि नशा इंसान के लिए कितना घातक है और इस महामारी में तो ये बहुत जल्द जानलेवा बन रहा है। 

इस अभियान का नेतृत्व कर रहे डीएसपी हैडक्वाटर वीरेंद्र सिंह ने बताया कि जवान लडक़े बचपन में हुक्का व बीड़ी से देखा देखी नशा करने की शुरुआत करते हैं और फिर ये लत में पडक़र शराब, गुटके के साथ जानलेवा नशा करने लगते हैं। उन्होंने कहा कि नशा करने वाले युवा नशे के अवैध कारोबार में आकर रातों रात अमीर बनना चाहते हैं, लेकिन ध्यान रहे अवैध नशे से कमाई गई चल व अचल संपति जब्त भी हो सकती है। उन्होंने कहा कि नशा की लत में युवा अपराध भी करता है। ऐसे में जरूरत है कि युवा नशे से दुर रहकर पढ़ाई व खेलों पर ध्यान देकर देश की सेवा में भागीदार बने। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में नशा पहले से भी ज्यादा जानलेवा है, क्योंकि कोरोना का अटैक सबसे पहले नशेड़ी को होता है और मौत की संभावना भी नशेड़ी की ही ज्यादा होती है।

 इंटरनेशनल एंटी ड्रग डे पर भिवानी पुलिस द्वारा यमराज के माध्यम से युवाओं को नशे से दूर रहने की ये पहल ना केवल सरहानीय, बल्कि प्रेरणादायी है, क्योंकि नशा का व कोरोना का अटैक सीधा फेफड़ों पर होता है और ऐसे में मौत की संभावना से नकारा नहीं जा सकता। ऐसे में इस कोरोना काल में नशे से दूर रहकर और अपने शरीर को तंदुरूस्त रखकर ही कोरोना को मात दी जा सकती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static