कोरोना को लेकर सरकार ने जारी की एडवाइजरी, जिला स्वास्थ्य विभाग बढ़ाएगा टेस्टिंग

punjabkesari.in Monday, Mar 27, 2023 - 04:10 PM (IST)

यमुनानगर (सुरेंद्र मेहता) : देश में एक बार फिर से कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। कोरोना की पहली व दूसरी लहर के मद्देनजर इस बार सरकार सचेत है। ऐसे में सरकार वक्त रहते कोरोना के बढ़ते मामलों पर कंट्रोल करना चाहती है। ऐसे में सरकार की तरफ से कोरोना को लेकर सभी जिलों के सीएमओ को एडवाइजरी जारी की गई है।

कोरोना जांच बढ़ाने को लेकर सरकार ने दिए निर्देश

मौसम बदलने के साथ ही अस्पतालों में मरीजों की संख्या भी बढ़ने लगी है। खांसी, बुखार उल्टी, दस्त के मरीजों की स्वास्थ्य केंद्रों पर भीड़ है। इसको लेकर हरियाणा सरकार गंभीर है। सरकार ने सभी जिलों के सीएमओ को कोरोना की टेस्टिंग बढ़ाने के निर्देश दिए हैं।  जिला निगरानी अधिकारी डॉ वागीश ने बताया कि यमुनानगर में फिलहाल कोरोना मरीजों की संख्या 9 है। जिन्हें होम आइसोलेट किया गया है।

80 लोगों की प्रतिदिन हो रही कोरोना जांचः जिला निगरानी अधिकारी

जिला निगरानी अधिकारी ने बताया कि खांसी, बुखार, जुकाम के मरीजों का सामान्य तरीके से ट्रीटमेंट किया जा रहा है। वहीं उन्होंने बताया कि फिलहाल यमुनानगर में रोजाना करीब 80 मरीजों की कोरोना जांच की जा रही है। लेकिन सरकार की एडवाइजरी को देखते हुए अब इसकी संख्या बढ़ाई जाएगी।

मास्क को लेकर नहीं दिए गए कोई निर्देश

हालांकि सरकार की तरफ से जारी एडवाइजरी में मास्क को लेकर किसी भी प्रकार के निर्देश नहीं दिए गए हैं। लेकिन सरकार ने स्वास्थ्य विभाग को अलर्ट रहने के लिए निर्देशित किया है। गौरतलब है कि कोरोना की दूसरी और तीसरी लहर ने देश में तबाही मचाई थी। जिसे रोकने के लिए सरकार और स्वास्थ्य विभाग फेलियर साबित हुआ था। अब सरकार इसे दोहराना नहीं चाहती।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mohammad Kumail

Recommended News

Related News

static